HomeलखनऊLucknow news - लखनऊ एयरपोर्ट पर 45.17 लाख का सोना बरामद: एक...

Lucknow news – लखनऊ एयरपोर्ट पर 45.17 लाख का सोना बरामद: एक ने मिक्सर ग्राइंडर में छिपाया था तो दूसरे के ट्राली बैग से निकली सोने की परत

मिक्सर ग्राइंडर के मोटर से बरामद सोना। - Dainik Bhaskar

मिक्सर ग्राइंडर के मोटर से बरामद सोना।

कस्टम विभाग ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कियादुबई से लौटे थे दोनों आरोपी, अलग-अलग जिलों के रहने वाले

राजधानी लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पर मंगलवार को दुबई से आई एक प्लाइट से कस्टम विभाग ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 45.17 लाख रुपए कीमत का सोना और चांदी बरामद हुआ है। एक लखनऊ का तो दूसरा आरोपी देवरिया का रहने वाला है। एक ने मिक्सर ग्राइंडर के मोटर में ढाल बनाकर चांदी व सोना छिपा रखा था तो दूसरे ने ट्राली बैग में सोने की परत बनाकर उसे छिपाया था। दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

तस्कर शॉर्ट टाइम के लिए गए थे दुबईकस्टम विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दोनों तस्कर शॉर्ट टाइम के लिए दुबई गए थे। इनके पासपोर्ट की जांच में भी यह पुष्टि हुई है कि, यह पहली बार दुबई गए थे। देवरिया के रहने वाले तस्कर ने मिक्सर ग्राइंडर की मोटर के अंदर सोने को छोटे-छोटे टुकड़ों में सेट किया था। कस्टम टीम की चेकिंग में जब मिक्सी ग्राइंडर को स्कैन किया गया तो उसके अंदर सोना होने की पुष्टि हुई। वह 4 मार्च को दुबई गया जबकि दूसरा आरोपी लखनऊ का है। वह 8 मार्च को दुबई गया था।

उपायुक्त ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों तस्करों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें मिक्सर ग्राइंडर मशीन और फेस मसाज मशीन को किसी अन्य व्यक्ति को देने के लिए कहा गया था। किसको देने के लिए कहा गया था? इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी गई थी। लखनऊ पहुंचने के बाद उन्हें नंबर व स्थान बता दिए जाने का आश्वासन दिया गया था।

ट्राली बैग व मिक्सर ग्राइंडर के मोटर में था सोना व चांदी।

ट्राली बैग व मिक्सर ग्राइंडर के मोटर में था सोना व चांदी।

दुबई से लखनऊ आई थी फ्लाइटदुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे दोनों यात्रियों के पास से 949 ग्राम सोना और 353 ग्राम चांदी बरामद हुई है। कुल कीमत 45 लाख 17 हजार 834 रूपए है। फ्लाइट संख्या IX 1194 से दोनों यात्री उतरे थे। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular