HomeलखनऊLucknow news- लखनऊ के मदेयगंज में घर में घुसकर महिला को गोली...

Lucknow news- लखनऊ के मदेयगंज में घर में घुसकर महिला को गोली मारी, बाइक लेने लौटे आरोपी को लोगों ने पीटकर पुलिस को सौंपा

लखनऊ। हसनगंज थाना क्षेत्र के मदेयगंज मोहल्ले में शनिवार को सरेशाम एक युवक ने घर में घुसकर अधेड़ महिला को गोली मार दी। स्थानीय लोगों ने हमलावर को दौड़ाया मगर वो भाग निकला। महिला को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। इसी बीच गली के मोड़ पर छूटी अपनी बाइक लेने पहुंचे हमलावर को मोहल्ले के कुछ लोगों ने पहचान लिया। फिर घेराबंदी कर उसे पकड़ने के बाद जमकर पिटाई की। उसके पास से तमंचा भी मिला है। हमलावर को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

मदेयगंज पुलिस चौकी के सामने गली में रौनक (55) का मकान है। उनके पति साबिर की कई साल पहले मौत हो चुकी है। रौनक अपने दोनों बेटे जाबिर व आमिर और बहू व पोते संग रहती हैं। जाबिर, कचहरी में जन्म, मृत्यु, जाति, आय आदि प्रमाणपत्र बनवाने के साथ ही स्टांप बेचता है। शनिवार शाम करीब सात बजे रौनक घर की पहली मंजिल पर घरेलू काम में व्यस्त थीं। घर का दरवाजा खुला होने के चलते एक युवक भीतर घुस आया। वह पहली मंजिल पर पहुंचा तो रौनक ने पूछा कौन हो और भीतर कैसे आए? इस पर युवक ने सौ रुपये का स्टांप लेने की बात कही। फिर उसने तमंचा निकाल लिया। इससे सहमी रौनक जान बचाने को दूसरे कमरे में भागने लगीं तो युवक ने फायर कर दिया। गोली रौनक की पीठ में धंस गई और वह चीखते हुए गिर पड़ीं। हमलावर घर से भागने लगा तो फायरिंग की आवाज सुनकर निकले लोगों ने उसे दौड़ा लिया। गली के मोड़ पर हमलावर ने मुड़कर लोगों पर तमंचा तान दिया तो लोग ठिठक गए। इस पर वह मौका पाकर भाग निकला। घायल रौनक को तत्काल ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया। रौनक के बेटे जाबिर का कहना है कि उनके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।

बाइक लेने आया तो धरा गया हमलावर

सरेशाम वारदात से मोहल्ले के लोग घरों से निकल आए। चंद मिनट बाद ही हमलावर गली के मोड़ पर खड़ी अपनी बाइक लेने आया तो लोगों ने उसे पहचान लिया और घेरकर पकड़ने के साथ ही जमकर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची हसनगंज पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है। डीसीपी नॉर्थ रईस अख्तर ने बताया कि पकड़ा गया हमलावर कलाम है। वह मलिहाबाद के सिंधरवा गांव का रहने वाला है। उसके पास से वारदात के इस्तेमाल तमंचा व बाइक बरामद हुई है। वहीं, एडीसीपी प्राची सिंह का कहना है कि घायल रौनक के बेटे को आरोपी कलाम पहले से जानता था। उसे जानकारी थी कि घर में खूब गहने व नकदी है। इसी लालच में वह घर में चोरी के इरादे से घुसा था। इससे पहले 2014 में भी एक मामले में कलाम को जेल भेजा जा चुका है। मामले में छानबीन की जा रही है।

महिला की हालत खतरे से बाहर

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि मदेयगंज में महिला को गोली मारकर भागे हमलावर को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया था। पिटाई से वह घायल हो गया है। उसका इलाज कराया जा रहा है। शुरुआती पूछताछ में हमलावर ने बताया कि वो चोरी करने के इरादे से घर में घुसा था। महिला ने विरोध किया तो वह गोली मारकर भागा था। गोली महिला की पीठ पर लगी है। उनकी हालत खतरे से बाहर है। हसनगंज गोली कांड का आरोपी- फोटो : LKO CITY

Most Popular