Home लखनऊ Lucknow news - लखनऊ: चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 14 कारतूस...

Lucknow news – लखनऊ: चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 14 कारतूस के साथ युवक पकड़ा गया, CISF ने पुलिस को सौंपा

सीआईएसएफ जवानों ने 14 जिंदा कारतूस बरामद किया। जिसके बाद CISF जवानों ने उसको अपने हिरासत में ले लिया।

पुलिस की जांच में कारतूस के कागजात न दिखाने पर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा

उत्तर प्रदेश राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार को दिल्ली जा रहे एक यात्री के पास जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों ने 14 कारतूस बरामद किया। इसके बाद CISF जवानों ने उसको अपने हिरासत में ले लिया। काफी देर तक सीआईएसएफ जवानों द्वारा पूछताछ के बाद भी यात्री ने उन्हें कोई सही जवाब न मिलने पर यात्री को सरोजनी नगर पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पुलिस ने यात्री को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

क्या था पूरा मामलाचौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार को इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की बोर्डिंग रही थी। एयरपोर्ट सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों के जांच के दौरान दिल्ली जा रहे एक व्यक्ति के पास कारतूस मिले। मूलतः बाराबंकी के हैदरगढ़ के रहें वाले रतींद्र सिंह लखनऊ के मड़ियांव कोतवाली क्षेत्र में रहते हैं। रतींद्र सिंह के बैग से .32 बोर के 14 जिंदा कारतूस मिले। कारतूस मिलने से एयरपोर्ट पर मौजूद जांच टीम सतर्क हो गई।

पूछताछ में सही जबाव और कागजात नहीं दिखा सकेबैग में कारतूस मिलने के बाद सीआईएसएफ जवानों ने यात्री रतींद्र को हिरासत में ले लिया लेकिन काफी देर तक कारतूस के बारे में यात्री द्वारा सही जानकारी ना मिलने पर उसे सरोजनी नगर पुलिस के हवाले कर दिया। सरोजनी नगर इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही का कहना है कि हिरासत में लिए गए यात्री के मौजूद कारतूस लाइसेंस उसके पिता राजकुमार के नाम से आर्म्स का लाइसेंस है, लेकिन उनके पिता दिल्ली में होने के चलते व यहां नहीं पहुंच सके। जिसके चलते शस्त्र लाइसेंस धारक की मौजूदगी के बिना कारतूस को अपने साथ रखने पर रतींद्र के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular