HomeलखनऊLucknow news - लखनऊ में लव जिहाद का मामला: युवती ने BJP...

Lucknow news – लखनऊ में लव जिहाद का मामला: युवती ने BJP मुख्यालय गेट पर किया आत्मदाह का प्रयास; CP ने यौन शोषण के आरोपी की गिरफ्तारी के दिए आदेश

लखनऊ में मौके पर जांच करते पुलिसकर्मी।

पीड़ित युवती का दावा- छह महीने से एप्लीकेशन लेकर घूम रही थी, मगर नहीं हुई सुनवाईपुलिस ने युवती को पकड़ा, थैले में रखे पेट्रोल की बोतल को किया जब्त

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को एक युवती ने विधानसभा के बाहर भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय के गेट पर आत्मदाह करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिसकर्मियों ने समय रहते उसे पकड़ लिया। उसके पास मौजूद थैले से पेट्रोल की बोतल को पुलिस ने जब्त किया। मामला लव जिहाद से जुड़ा है।

युवती का आरोप है कि फुरकान नाम के आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ अवैध संबंध बनाए। लेकिन अब वह शादी से इंकार कर रहा है। वह बीते छह माह से पुलिस कार्यालयों के चक्कर लगा रही है। लेकिन सुनवाई होने के बजाय उसके साथ अभद्रता की जाती है। पुलिस कमिश्नर ने आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

एप्लीकेशन लेने के बाद भगाया गया: युवती

25 साल की पीड़ित युवती आशियाना कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली है। वह सोमवार की दोपहर करीब 1:30 बजे BJP मुख्यालय के गेट नंबर 2 के बाहर पहुंच गई। जैसे ही उसने थैले में रखा पेट्रोल की बोतल निकाला, वहां पर मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया।

हजरतगंज कोतवाली के अतिरिक्त प्रभारी अनिल कुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने युवती से पूछताछ के बाद उसे उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और उसको हजरतगंज थाने ले गए। युवती ने बताया कि वह 6 महीने से आशियाना कोतवाली का चक्कर लगा रही है। एप्लीकेशन ले ली जाती है। लेकिन गाली देकर भगा दिया जाता है। युवती ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला है। उसके साथ शारीरिक शोषण किया गया है।

गिरफ्तारी के दिए गए निर्देशपुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने थाना हजरतगंज क्षेत्रान्तर्गत महिला द्वारा आत्मदाह का प्रयास किये जाने की घटना में साक्ष्य के आधार पर निष्पक्ष कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular