Home लखनऊ Lucknow news - लखनऊ में हत्या या आत्महत्या ?: RPF में तैनात...

Lucknow news – लखनऊ में हत्या या आत्महत्या ?: RPF में तैनात दरोगा का शव रेलवे ट्रैक पर मिला; सीने में लगी थी गोली, जांच में जुटी पुलिस

यूपी की राजधानी लखनऊ के मवैया इलाके में एक आरपीएफ इंस्पेक्टर का शव पाया गया। अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सोमवार की रात सात बजे से 10 बजे तक उनकी चारबाग रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी थीआरपीएफ कर्मयचारियों ने ही सर्विलांस की मदद से उनकी लोकेशन ट्रेस की

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आरपीएफ में तैनात एक सब इंस्पेक्टर का शव लखनऊ के मवैया रेलवे क्रॉसिंग के पास पड़ा मिला। उनके सीने में गोली लगी थी और पास में ही सर्विस पिस्टल भी मौजूद थी। गोली उनके सीने पर लगी थी। पुलिस का मानना है कि दरोगा ने खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या की है।

जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर आलमबाग प्रदीप सिंह ने बताया कि दिल्ली के बदरपुर निवासी पूरन सिंह नेगी (35) आरपीएफ के सीआईबी शाखा में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। वह मौजूदा समय में आलमबाग के सरदारीखेड़ा इलाके में अकेले किराए के मकान में रहते थे।

दिल्ली में है तैनात, सोमवार को शाम 7 बजे चारबाग ड्यूटी करने पहुंचे थे

इंस्पेक्टर आलमबाग पंकज कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को शाम सात बजे से रात 10 बजे की ड्यूटी करने के लिए गए थे। उसके बाद मंगलवार सुबह 10 बजे से उनकी फिर ड्यूटी थी। न पहुंचने पर आरपीएफ और कर्मचारियों ने उनके फोन किया तो रिंग जा रही थी लेकिन फोन नहीं रिसीव हुआ। आरपीएफ अधिकारी ने कई बार फोन किया तब भी कुछ पता न चल सका। इसके बाद विभाग ने ही उच्चाधिकारियों को सूचना दी।

सर्विलांस की लोकेशन से ट्रैक पर मिली लोकेशन

आरपीएफ के कर्मचारियों ने ही सर्विलांस की मदद से पूर्ण की लोकेशन ट्रेस की। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। लोकेशन के आधार पर ट्रेस करके पुलिस यार्ड के पास पहुंची तो वहां झाड़ियों में खून से लथपथ शव पड़ा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि पूरन यहाँ आलमबाग के सरदारी खेड़ा में किराए के मकान में रहते थे। पत्नी और दो बच्चे दिल्ली में रहते हैं। चारबाग में उनकी तैनाती थी।

इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि पूरन के बायी साइड में गोली लगी है। उसके अलावा उनके शरीर पर कहीं कोई चोट खरोंच नहीं है। जिससे इसकी पुष्टि हो सके कि उनका किसी से संघर्ष हुआ है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular