HomeलखनऊLucknow news - लखनऊ वालों के काम की खबर: परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस...

Lucknow news – लखनऊ वालों के काम की खबर: परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदक अब कर सकेंगे आवेदन, 38 दिन बाद मिलेगा डीएल बनवाने का मौका

38 दिनों तक बंद रहे आरटीओ के दरव� - Dainik Bhaskar

38 दिनों तक बंद रहे आरटीओ के दरव�

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना की वजह से डीएल बनवाने का काम अटका हुआ था लेकिन अब इससे राहत मिलने वाली है। 38 दिनों तक बंद रहे आरटीओ के दरवाजे फिर से ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों के लिए खोले जा रहे हैं। हालांकि लर्नर लाइसेंस व रिन्यूअल या डुप्लीकेट लाइसेंस से जुड़े कार्यो की शुरुआत अभी नहीं हो रही है। सिर्फ परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदक ही अपना काम कराने आरटीओ कार्यालय आ सकते हैं।

राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के चलते आरटीओ कार्यालय में 23 अप्रैल से ड्राइविंग लाइसेंस के काम पर रोक लगा दी गई थी।अब 38 दिन बाद आरटीओ कार्यालय परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों के लिए खोले गए हैं। 31 मई को लाइसेंस आवेदकों के लिए खोलने से पहले रविवार को कार्यालय परिसर को सैनिटाइज किया गया।

31 मई को 180 आवेदकों का कोटा है

लखनऊ आरटीओ आरपी द्विवेदी ने बताया कि 31 मई को परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 180 आवेदकों का कोटा है।जिनमें से अभी तक 140 आवेदकों ने अपना स्लॉट बुक किया है।चार जून को 81 और पांच जून को अब तक 47 आवेदकों का टाइम स्लॉट बुक है।वही देवा रोड स्थित एआरटीओ कार्यालय में परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के 36 स्लॉट हैं जिनमें से 10 आवेदकों ने ही अपने लिए स्लॉट बुक कराए हैं।

30 जून तक लर्निंग लाइसेंस पर लगी रोक

31 मई से परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस का तो काम शुरू हो जाएगा, लेकिन लर्निंग लाइसेंस आवेदकों को अभी एक माह का और इंतजार करना पड़ेगा।परिवहन विभाग ने 30 जून तक लर्नर लाइसेंस की प्रक्रिया पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है।

इस बीच 15 जून से परमानेंट के अलावा लाइसेंस के अन्य काम जैसे रिन्यूअल व डुप्लीकेट लाइसेंस बनाने के लिए कार्यालय में काम शुरु होगा।हालांकि 30 मई की शाम को सरकार ने लखनऊ में आंशिक लॉकडाउन जारी रखने के निर्देश दिए।इस कारण कार्यालय तक पहुचने में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular