HomeलखनऊLucknow news- लखनऊ : हाई सिक्योरिटी जोन कैंट इलाके में रेलवे के...

Lucknow news- लखनऊ : हाई सिक्योरिटी जोन कैंट इलाके में रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के नौकर की गला रेत कर हत्या

हाई सिक्योरिटी जोन कैंट इलाके में शुक्रवार दिनदहाड़े रेलवे ऑफीसर्स रेस्ट हाउस में रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर सिद्धार्थ के नौकर ब्रजमोहन की गला रेत कर हत्या कर दी गई। नौकर के हाथ पैर बंधे हुए थे। दिनदहाड़े हत्या से कैंटोंमेंट इलाके में सनसनी फैल गई। केयरटेकर विनय तिवारी की सूचना पर डीएसपी समेत तमाम पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डाग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही है। हत्या के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच टीम को लगाया गया है, जो मौके पर पड़ताल कर रही है। पुलिस की मानें तो बृज मोहन की हत्या लूट व हत्या की आशंका से छानबीन कर रही है।

डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन ने बताया कि फिरोजाबाद कोल्हा माई का रहने वाला बृजमोहन करीब 6 साल से डिप्टी चीफ इंजीनियर सिद्धार्थ के साथ रेलवे के रेस्ट हाउस में रहता था। दोनों रेस्ट हाउस में अकेले ही रहते थे। डीसीपी की माने तो सिद्धार्थ करीब 12:30 बजे लंच लेने हजरतगंज गए थे।

खून के धब्बे देख केयरटेकर को पता चली घटना

करीब 1:30 बजे केयरटेकर विनय तिवारी को ब्रजमोहन की हत्या की सूचना कब हुई जब वह किसी काम से कैंटीन से बाहर निकाला। विनय तिवारी को रेस्ट हाउस मैं डिप्टी चीफ इंजीनियर के गेट के बाहर खून के कुछ धब्बे दिखाई दिए। इसकी सूचना उसने अपने मालिक को दी मालिक ने रेस्ट हाउस के सामने बने पुलिस बूथ को बताया। डीसीपी ईस्ट, एसीपी कैंट अर्चना सिंह समेत तमाम पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए । रेस्ट हॉउस के फ्लैट की बैरिकेडिंग कर छानबीन शुरू की।

फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड ने शुरू की जांच पड़ताल

फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंच गए। खोजी कुत्ता फ्लैट के इर्द-गिर्द काफी देर तक घूमता रहा हालांकि पुलिस को कोई खास तो जानकारी नहीं मिली। फॉरेंसिक टीम ने खून के धब्बे व दरवाजे पर बने उंगलियों के निशान ले लिए हैं।

हत्या के पीछे लूट व आपसी रंजिश बताई जा रही

डीसीपी संजीव सुमन की माने तो हत्या के पीछे लूट या फिर आपसी रंजिश यह आशंका लग रही है। रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर व केयरटेकर विनय तिवारी से भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि, घटनास्थल पर लूटपाट के कोई निशान नहीं मिले हैं । इसलिए पुलिस आपसी रंजिश को आधार मानकर हत्या की जांच कर रही है। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हाई सिक्योरिटी जोन में हत्या से सनसनी, सुरक्षा के दावों की खुली पोल

कैंटोंमेंट के हाई सिक्योरिटी जोन में हत्या से सनसनी फैल गई है। कैंटोंमेंट में लगातार यह दूसरी घटना है। पहली घटना 26 फरवरी को कैंटोंमेंट इलाके में सूबेदार पेम्बा बहादुर की हत्या की गई थी। घटना में सूबेदार का एक साथी जख्मी भी हुआ था। ठीक है एक माह बाद कैंटोंमेंट के रेलवे रेस्ट हाउस में रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के नौकर बृजमोहन की हत्या कर दी गई इस घटना ने पुलिस महकमे की नींद हराम कर दी है।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने भी मौके का जायजा

वारदात की सूचना पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर जी मौके पर पहुंचे और रेस्ट हाउस कॉलोनी और फ्लैट का जायजा लिया। सीपी ने पुलिस अफसरों और कॉलोनी के रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी इसको जल्द खुलासे करने के निर्देश दिए हैं।

Most Popular