HomeलखनऊLucknow news- लगातार दूसरे दिन संक्रमितों से ज्यादा रहे स्वस्थ होने वाले,...

Lucknow news- लगातार दूसरे दिन संक्रमितों से ज्यादा रहे स्वस्थ होने वाले, कोरोना के 5682 नए मामले मिले, जबकि 7165 ने दी वायरस को मात

लखनऊ। राजधानी में लगातार लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को संक्रमितों से ज्यादा कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा रहा। शुक्रवार को संक्रमण के 5682 नए मामले मिले, जबकि 7165 लोगों ने वायरस को मात दी। मौतों के मामले में भी थोड़ी राहत मिली। शुक्रवार को 14 लोगों की संक्रमण से जान गई।

दो दिनों से लखनऊ में कोरोना को लेकर थोड़ी राहत है। संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। बृहस्पतिवार को 6207 मरीज डिस्चार्ज हुए थे, जबकि 5239 लोग संक्रमित हुए थे। बीते दो दिनों में ठीक होने वालों में से करीब 97 प्रतिशत मरीज होम आइसोलेशन के हैं। अस्पताल में भर्ती तीन प्रतिशत मरीजों ने संक्रमण को मात दी। वहीं, तीन दिनों से मौत की संख्या में कमी आ रही है। शुक्रवार को दम तोड़ने वाले 14 मरीजों का केजीएमयू, लोहिया, पीजीआई, एरा समेत दूसरे अस्पतालों में इलाज चल रहा था। बृहस्पतिवार को 19 और बुधवार को 21 की मौत हुई थी।

लविवि के शोधार्थी, कॉलेजों के तीन शिक्षकों की मौत

वायरस ने शुक्रवार को लविवि के एक शोधार्थी और कॉलेजों के तीन शिक्षकों की जान ले ली। विवि के उर्दू विभाग का शोधार्थी दो दिन पहले संक्रमित हुआ था। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन न मिल पाने से उसकी जान चली गई। वहीं, लखनऊ क्रिश्चियन ट्रेनिंग कॉलेज, मुमताज पीजी कॉलेज की शिक्षिका व इस्लामिया डिग्री कॉलेज के एक शिक्षक की भी कोरोना से मौत हो गई। लुआक्टा के अध्यक्ष डॉ. मनोज पांडेय व महामंत्री डॉ. अंशु केडिया ने शिक्षकों के निधन पर शोक जताया है।

एलडीए कर्मचारी की भी गई जान

एलडीए के भी एक कर्मचारी की शुक्रवार को कोरोना से मौत हो गई। सीतापुर रोड योजना में तैनात सुपरवाइजर शरीफ को तबियत बिगड़ने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कर्मचारी नेता अवधेश सिंह ने उनके निधन पर शोक जताया है।

53 हजार से कम हुए सक्रिय केस

लखनऊ में संक्रमण का आंकड़ा कम होने तथा डिस्चार्ज की संख्या बढ़ने की वजह से सक्रिय केस भी कम हो रहा है। शुक्रवार को यहां 53475 सक्रिय केस दर्ज किए गए। बृहस्पतिवार को सक्रिय केस की संख्या 54,967 और बुधवार को लखनऊ में 55,980 सक्रिय केस थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular