Home लखनऊ Lucknow news- लोकार्पण की राह देख रही बरसंडा में निर्मित समिति

Lucknow news- लोकार्पण की राह देख रही बरसंडा में निर्मित समिति

अमेठी। किसानों की सुविधा के लिए स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र के न्याय पंचायत बरसंडा में सात वर्ष पूर्वा निर्मित साधन सहकारी समिति का भवन आज भी लोकार्पण की राह देख रहा है। भवन का लोकार्पण व संचालन नहीं होने से देख-रेख के अभाव में भवन जर्जर होता जा रहा है। दस लाख रुपये से निर्मित समिति भवन में किसानों को मिनी बैंक के साथ खाद व बीज की सुविधा मिलनी थी।

बाजार शुकुल ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सौना में 1985 में किसानों की सुविधा के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री श्रीपति मिश्रा ने साधन सहकारी समिति बरसंडा के भवन का उद्घाटन किया था। इस भवन में किसानों की सुविधा के लिए साधन सहकारी समिति के माध्यम से खाद व बीज के साथ मिनी बैंक की सुविध मिल रही थी।

विभागीय लापरवाही के कारण साधन सहकारी समिति कुछ दिन बाद बंद हो गई। समिति बंद होने के बाद भवन जर्जर हुआ तो सूबे की तत्कालीन सपा सरकार ने वित्तीय वर्ष 2012-13 में दस लाख रुपये की लागत से उसी पर नए भवन के साथ कर्मियों के आवासीय भवन निर्माण को स्वीकृति प्रदान की। स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य पूरा भी पूरा हो गया।

बावजूद इसके आज तक निर्मित भवन का लोकार्पण नहीं हो सका। सात साल बीत जाने के बाद भी भवन को उद्घाटन का इंतजार है तो किसानों को सुविधा से वंचित होना पड़ रहा है। सचिव सोमनाथ यादव ने बताया भवन हैंडओवर व संचालन के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। जल्द ही भवन का लोकार्पण कराकर समिति का संचालन शुरू किया जाएगा।

Most Popular