Home लखनऊ Lucknow news- विकास कार्यों में शिथिलता बरतने पर होगी कार्यवाही

Lucknow news- विकास कार्यों में शिथिलता बरतने पर होगी कार्यवाही

गौरीगंज (अमेठी)। नगरीय निकाय परिक्षेत्र को स्वच्छ व विकसित बनाने के लिए डीएम ने कैंप कार्यालय में जिम्मेदारों के साथ बैठक की। बैठक में विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए लापरवाही मिलने पर जिम्मेदारों को फटकार लगाई। डीएम ने 14वें वित्त आयोग मद में आवंटित राशि का उपभोग करते हुए नगरीय क्षेत्र में आवश्यक सुविधा मुहैया कराते हुए परिक्षेत्र को साफ-सुथरा व अतिक्रमण मुक्त बनाने का निर्देश दिया।

जिले की नगर पालिका गौरीगंज व जायस तथा नगर पंचायत अमेठी व मुसाफिरखाना को मूलभूत सुविधाओं से लैस कर आदर्श बनाने की कोशिश में जुटे डीएम अरुण कुमार ने कैंप कार्यालय में निकाय के विकास कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान इंटरलॉकिंग, नाली निर्माण, सामुदायिक प्रसाधन व अन्य विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए लापरवाही मिलने पर जिम्मेदारों को फटकार लगाई।

बैठक के दौरान डीएम ने सभी अधिशाषी अधिकारी को 14वें वित्त आयोग से आवंटित राशि का शत-प्रतिशत उपयोग निर्धारित मदों में करने का निर्देश देते हुए तैयार कार्ययोजना के अनुरूप ही समय से गुणवत्तापरक ढंग से निर्माण कार्य पूरा करने को कहा। डीएम ने विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता व उदासीनता बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीएम ने ठंड के दौरान निर्धारित स्थानों पर अलाव जलाने, रैन बसेरा का संचालन बेहतर ढंग से करते हुए परिक्षेत्र की नालियों-सड़कों की नियमित साफ-सफाई कराने, अतिक्रमण को हटाने तथा अभियान संचालित कर शहरी क्षेत्र को पॉलीथिन प्रयोग से मुक्त बनाने का निर्देश दिया। डीएम ने पॉलीथिन का प्रयोग करने व बिक्री करने वालों पर कार्रवाई करते हुए नगरीय क्षेत्र को मूलभूत सुविधाओं को लैस कर स्वच्छ, सुंदर व आदर्श बनाने का निर्देश दिया है। बैठक में एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, ईओ गौरीगंज सुजीत कुमार व ईओ जायस प्रियंका मिश्र समेत सभी जिम्मेदार मौजूद रहे।

Most Popular