HomeलखनऊLucknow news- वित्तविहीन स्कूल में तैनात होंगे अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक

Lucknow news- वित्तविहीन स्कूल में तैनात होंगे अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक

गौरीगंज (अमेठी)। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने के लिए वित्तविहीन स्कूलों मेें परीक्षा के दौरान अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक तैनात किए जाएंगे।

कवायद सफल हो सके इसके लिए सचिव के निर्देश पर डीआईओएस ने जिले के 49 वित्त विहीन स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती करते सुविधा का सत्यापन कर रिपोर्ट मांगी है।

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे माध्यमिक शिक्षा विभाग परीक्षा केंद्र बने वित्त विहीन स्कूलों पर परीक्षा की शुचिता कायम रखने के लिए अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक तैनात करने की कोशिश में जुटा है।

सचिव के निर्देश पर परीक्षा केंद्रों पर नियंत्रण रखने के लिए डीआईओएस ने जिले में 49 वित्तविहीन स्कूलों में बने परीक्षा केंद्रों पर राजकीय/सहायता प्राप्त स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक नामित करते हुए पत्र जारी किया है।

पत्र में सभी को तत्काल आवंटित स्कूल पहुंचकर आवंटित परीक्षार्थियों की संख्या के अनुसार परीक्षा से जुड़ी सभी सुविधाओं व संसाधनों का सत्यापन करने को कहा है। सत्यापन के दौरान सुविधाओं व संसाधनों की कमी होने की दशा में रिपोर्ट देने के साथ ही उसे तत्काल पूरा कराने को कहा है।

प्रभारी डीआईओएस आशुतोष मिश्र ने नामित शिक्षकों को सचिव के निर्देश के अनुसार नकल विहीन परीक्षा संपादित कराने को कहा है। डीआईओएस ने परीक्षा केंद्र पर परीक्षा की शुचिता प्रभावित होने तथा परीक्षार्थियों को परेशानी होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Most Popular