Home लखनऊ Lucknow news- विधान परिषद स्नातक निर्वाचनः 3396 मतों की बढ़त संग भाजपा...

Lucknow news- विधान परिषद स्नातक निर्वाचनः 3396 मतों की बढ़त संग भाजपा के अवनीश जीत की ओर, परिणाम आज 

विधान परिषद चुनावों की मतगणना के तीसरे दिन शनिवार को उलट फेर के बाद स्नातक सीट पर अंतिम चक्र की गणना में देर रात प्रथम वरीयता के 3396  मतों की बढ़त के साथ 

भाजपा के अवनीश सिंह सबसे ज्यादा 35572  मत प्राप्त कर सबसे आगे रहे। अब दूसरे वरीयता के मतों की गिनती के बाद उनकी जीत तय मानी जा रही है।

प्रथम वरीयता मतों की गिनती के पांचवें चक्र तक आगे रही निर्दलीय प्रत्याशी कांति सिंह 32176 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहीं। देर रात एक बजे प्रथम वरीयता की मतों की अंतिम व नौवें चक्र की गणना पूरी हुई तो भाजपा के अवनीश सिंह  सबसे अधिक 35572 मत पाकर मुख्य प्रतिद्घंदी निर्दलीय कांति सिंह से 3396 मतों से आगे रहे। 

इससे मौजूद समर्थकों ने उनकी जीत को तय मान खुशियां मनाते हुए मिठाई बाँटने लगे हालांकि कुल पड़े मतों का 50 प्रतिशत प्लस वन मत न मिलने के कारण परिणाम की घोषणा रविवार को दोपहर बाद दूसरी वरीयता के मतों की गणना बाद ही होगी।

3 दिसंबर को रात आठ बजे से शुरू हुई स्नातक सीट की मतगणना के पहले पांच चक्र तक निवर्तमान एमएलसी व निर्दलीय प्रत्याशी कांति भाजपा प्रत्याशी से आगे रही थीं। गणना आगे बढ़ने के साथ ही मुकाबला रोचक होता गया।

Most Popular