Home लखनऊ Lucknow news - विपक्ष पर हमलावर हुए मुख्यमंत्री: CM योगी ने कहा-...

Lucknow news – विपक्ष पर हमलावर हुए मुख्यमंत्री: CM योगी ने कहा- जिन्हें किसानों और देश की खुशहाली अच्छी नहीं लगती वो किसानों को भड़काने में लगे हैं

यूपी के सीएम योगी ने बुधवार को लोकभवन में एक कार्यक्रम के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने रमाला चीनी मिल चालू कर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को सच्ची श्रृद्धांजलि दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को लेकर विपक्ष पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार कह रही है कि मंडियां समाप्त नहीं होंगी, एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) खत्म नहीं होगी, फिर भी किसानों को गुमराह किया जा रहा है। मंडियों को ई तकनीक से जोड़ने का कार्य हुआ है। मंडी शुक्ल 1 फीसद किया गया। बावजूद इसके किसान हितों से खिलवाड़ करने वाले ओछी राजनीति कर रहे हैं।

यह बातें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती के अवसर पर लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में कहीं। योगी ने कहा कि किसान के जीवन में खुशहाली लाने के लिए ही प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों में बदलाव किया है। जिन्हें किसानों की प्रगति अच्छी नहीं लगती, देश का विकास अच्छा नहीं लगता, किसानों के चेहरे पर खुशहाली अच्छी नहीं लगती, वह लोग किसानों को भड़काने में लगे हैं।

मोदी सरकार ने किसानों के हित में बहुत काम किएउन्होंने कहा कि आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में सबसे अधिक काम किए। किसानों के जीवन में आ रहे व्यापक बदलावों के लिए प्रधानमंत्री निरन्तर प्रयासरत हैं। किसान बिना किसी टैक्स के देश की किसी भी मंडी में अपने उत्पाद बेच सकते हैं।

कहा कि कृषि, पशुपालन, बागवानी, मत्स्य पालन आदि क्षेत्रों में समन्वय स्थापित कर किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट की है। केंद्र और प्रदेश सरकार के प्रयासों से किसानों के जीवन में खुशहाली लाने का कार्य हुआ है।

Most Popular