HomeलखनऊLucknow news- विवादित जमीन पर बनाई दीवार को ग्रामीणों ने ढहाया

Lucknow news- विवादित जमीन पर बनाई दीवार को ग्रामीणों ने ढहाया

जामो (अमेठी)। कटारी गांव में आबादी की भूमि पर कब्जा कर गुरुवार रात दीवार बनाने वाले पंचायत में नहीं पहुंचे तो नाराज ग्रामीणों ने शनिवार सुबह दीवार को धराशाई कर दिया।

मामले को लेकर आक्रोश बढ़ने की सूचना पर गांव पहुंचे तहसीलदार ने दोनों पक्षों को अग्रिम आदेश तक यथास्थित बनाने रखने का निर्देश दिया है। पुलिस दीवार ढहाने वालों को चिह्नित कर पाबंद करने में जुटी है।

कटारी गांव निवासी रामावती व तेज प्रताप तिवारी के बीच काफी दिनों से आबादी की भूमि पर कब्जेदारी को लेकर विवाद चल रहा था। आरोप है कि गुरुवार रात तेज प्रताप ने पुलिस को मिलाकर रामावती के मकान के सामने दीवार खड़ी कर दी।

मकान के सामने दीवार बनने पर रामावती ने शनिवार सुबह गांव के संभ्रांत लोगों की पंचायत बुलाई थी। पंचायत में तेज प्रताप को भी बुलाया गया था। ग्रामीणों के कई बार बुलाने के बावजूद तेज प्रताप नहीं आए तो पंचायत के लिए एकत्र ग्रामीण आक्रोशित हो उठे।

ग्रामीणों ने निर्मित दीवार को धराशायी कर दिया। दीवार गिराने के बाद गांव में बढ़े आक्रोश की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अंगद प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। आबादी भूमि पर विवाद होने से प्रभारी निरीक्षक ने मामले की सूचना एएसपी विनोद कुमार पांडेय व तहसीलदार घनश्याम भारती को दिया।

गांव पहुंचे दोनों अफसरों ने पूरे मामले की जांच करने के बाद दोनों पक्षों को अग्रिम आदेश तक यथास्थित कायम रखने का निर्देश देते हुए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज कर कार्रवाई करने की संस्तुति की है। गांव में आक्रोश को देखते हुए फोर्स तैनात करने के बाद पुलिस ग्रामीणों को चिह्नित कर पाबंद करने में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभी किसी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Most Popular