HomeलखनऊLucknow news - वृद्धा से ठगी करने वाले लखनऊ के निकले: होटल...

Lucknow news – वृद्धा से ठगी करने वाले लखनऊ के निकले: होटल में ठहरे थे तीनों आरोपी, मंदिर जा रही 80 वर्षीय वृद्धा को यह कहते हुए ठग लिया था कि माताजी आपसे लक्ष्मी रूठी हुई हैं

ठगबाजाें से लार्डगंज पुलिस ने ठगा गया जेवर, चूड़ी आदि जब्त किए।

आरोपी वृद्धा का भरोसा जीतने 10 रुपए का खरीदवाया था धूपमंदिर जाने से पहले वृद्धा ने जेवर वाला थैला आरोपियों को दे दिया था, लौटी तो आरोपी गायब थे

मंदिर दर्शन करने जा रही 80 वर्षीय वृद्धा से ठगी करने वाले तीन आरोपियों को लार्डगंज पुलिस ने सोमवार को दबोच लिया। तीनों आरोपी लखनऊ के रहने वाले हैं। वे मानस भवन में होटल में ठहरे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से ठगी की रकम जब्त कर लिए। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

जानकारी के अनुसार लार्डगंज पुलिस CCTV कैमरे की मदद से संदेहियों की तलाश में जुटी थी। फुटेज के आधार पर तीन संदेही तीन पत्ती चौक के पास खड़े मिले। तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उनकी पहचान हसनगंज लखनऊ (यूपी) निवासी सलमान, शहजाद, अशरफ के रूप में हुई।

एक रेकी कर रहा था, दो ने वारदात को अंजाम दियातीनों ने पूछताछ में वृद्धा का जेवर से भरा थैला चुराने की बात स्वीकार की। आरोपियों ने बताया कि अशरफ घटनास्थल के आसपास रेकी कर रहा था। तीनों मानस भवन के पास चांदनी होटल में ठहरे थे। उनकी निशानदेही पर होटल में छिपाकर रखे सोने की एक चेन, दो चूड़ी, दो अंगूठी जब्त किए। आरोपियों से और वारदातों के बावत पूछताछ की जा रही है।ये थी घटना13 फरवरी की सुबह 10.30 बजे निवाड़गंज गल्ला बाजार कोतवाली निवासी शकुंतला खंडेलवाल (80) चरहाई मंदिर दशर्न करने निकली थी। यूको बैंक के पास 25-30 की उम्र के दो युवक मिले। बोले कि वे हरिद्वार से आए हैं। वृद्धा से 10 रुपए की धूप खरीदवाए।

वह मंदिर जाने लगी तो बोले की माताजी आपसे लक्ष्मी जी रूठी हुई हैं। जेवर उतार कर अंदर जाओ। शंकुतला ने जेवर उतारे और एक थैले में रखकर दोनों को दे दिए। लौटी तो दोनों गायब थे। इसके बाद वह थाने में धाेखाधड़ी का मामला दर्ज कराने पहुंची थी।

खबरें और भी हैं…

Most Popular