Home लखनऊ Lucknow news- वैक्सीन लगाने के लिए गठित होंगी दो-दो टीमें

Lucknow news- वैक्सीन लगाने के लिए गठित होंगी दो-दो टीमें

गौरीगंज (अमेठी)। कोरोना वैक्सीन आने से पूर्व स्वास्थ्य महकमा सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की कवायद में जुटा है। सीएमओ इन दिनों सभी सीएचसी सेंटरों का निरीक्षण कर वहां पूर्व से स्थापित कोल्ड चेन कक्ष का निरीक्षण कर मिली खामियों को दुरुस्त करने का निर्देश दे रहे हैं।

स्वास्थ्य महकमा इन दिनों कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर खासा सतर्क है। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे वैक्सीन को रखने के लिए सीएचसी सेंटरों पर स्थापित कोल्ड चेन कक्ष में स्थित आईएलआर-डीप फ्रीजर की क्रियाशीलता की हकीकत परखने के लिए निरीक्षण कर रहे हैं।

सीएमओ वैक्सीन लगवाने के लिए आने वाले जनमानस के बैठने, कोल्ड चेन कक्ष की साफ-सफाई, वैक्सीन की सुरक्षा आदि की बिंदुवार समीक्षा कर रहे हैं। सभी अस्पताल अधीक्षक को वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल आने वाले लोगों को कोविड-19 का पालन कराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दे रहे हैं।

सीएमओ की ओर से अब तक किए गए सीएचसी सेंटरों के निरीक्षण के दौरान एक भी केंद्र पर वैक्सीन की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे नहीं मिलने पर उन्होंने जिले के सभी अधीक्षकों को तत्काल सीसीटीवी कैमरा लगवाते हुए रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। सीएमओ ने सभी को स्पष्ट निर्देश दिया है कि इस दौरान किसी भी चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी को अवकाश नहीं मिलेगा। लापरवाही उजागर होने पर संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।
यह होंगे टीम में शामिल
सीएमओ ने बताया कि सभी केंद्र पर दो-दो टीमें गठित होंगी। प्रत्येक टीम में एक चिकित्सक, एक फार्मासिस्ट और तीन स्टाफ नर्स शामिल होंगी। कहा कि वैक्सीन लगने के बाद संबंधित व्यक्ति को 30 मिनट तक बैठाया जाएगा इसके बाद उसे घर जाने की अनुमति दी जाएगी।

Most Popular