Home लखनऊ Lucknow news- व्यापार मंडल के अध्यक्ष की हत्या: पुलिस ने आजमगढ़ के...

Lucknow news- व्यापार मंडल के अध्यक्ष की हत्या: पुलिस ने आजमगढ़ के दो शूटरों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडेय की हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार को आजमगढ़ के दो शूटरों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। प्रदेश के कानून मंत्री ने पुलिस को 24 घंटे में वारदात का खुलासा करने का निर्देश दिया है। वह सुजीत की अंतिम यात्रा में शामिल होने गए थे।

बता दें कि सुजीत पांडेय की रविवार को बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात गौरा स्थित उनके ईंट भट्ठे के पास हुई थी। सुजीत एसयूवी से उतरे ही थे कि बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें मेदांता में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुरानी रंजिश में रेकी के बाद की गई हत्या

मोहनलालगंज के इंद्रजीत खेड़ा के पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान संध्या पांडेय के पति सुजीत पांडेय की हत्या पुरानी रंजिश में रेकी करने के बाद की गई। ईंट-भट्ठे के पास हुई वारदात के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, सुजीत पांडेय सुबह व शाम भट्ठे पर जाते थे। बदमाशों को उनकी दिनचर्या के बारे में जानकारी थी।

सुजीत ने इलाके में अच्छी खासी संपत्ति अर्जित कर ली थी। वहीं, कई सालों से लगातार प्रधान रहे। हाल ही में मोहनलालगंज को नगर पंचायत घोषित कर दिया गया था जिसके बाद से सुजीत ने अध्यक्ष पद की तैयारी भी शुरू कर दी थी। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

खुद की सुरक्षा में चलाई पूर्व प्रधान ने गोली

पूर्व प्रधान सुजीत पांडेय के पास लाइसेंसी असलहा है। बदमाशों ने जब उन पर फायरिंग की तो खुद को बचाने के लिए उन्होंने भी जवाबी फायरिंग की। कुछ दूर तक बदमाशों का पीछा भी किया  लेकिन गोली लगने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ने उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी मौत हो गई।

9 एमएम पिस्तौल से की गई फायरिंग
पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, बदमाशों ने हमले में 9 एमएम के असलहे का प्रयोग किया है। मौके से 8 खोखे बरामद हुए है जिसमें चार खोखे 9 एमएम के हैं। वहीं चार खोखे .32 बोर के हैं। एक तमंचा भी मौके से मिला है। पुलिस का कहना है .32 बोर का खोखा सुजीत पांडेय के लाइसेंसी असलहे का हो सकता है।

आगे पढ़ें

खुद की सुरक्षा में चलाई पूर्व प्रधान ने गोली

Most Popular