HomeलखनऊLucknow news- शांतिभंग के अंदेशे में अब तक 17 हजार पाबंद

Lucknow news- शांतिभंग के अंदेशे में अब तक 17 हजार पाबंद

गौरीगंज (अमेठी)। पंचायत चुनाव को शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए जिले का पुलिस महकमा सक्रिय है। जिले भर में अब तक जहां 17 हजार से ज्यादा लोग पाबंद किए जा चुके हैं वहीं 50 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। 3,364 लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुए 111 पर केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। पुलिस विभाग ग्रामवार मतदान प्रभावित करने वालों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई करने में जुटा है।

एसनी दिनेश सिंह ने बताया कि अब तक जिले भर में 753 लोगों को 151 तो 17,049 लोगों को धारा 107/16 में पाबंद किया जा चुका है। पाबंद करते हुए सूची संबंधित उप जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में भेजी जा चुकी है जहां से सभी को नोटिस जारी कर तामील कराया जा रहा है।

बताया कि चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवारों की ओर से शराब के प्रयोग पर अंकुश लगाने की दिशा में काम किया जा रहा है। कहा कि अब तक जिले भर में 3,364 लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार कर उनका चालान भेजा जा चुका है।

इस दौरान मौके पर शराब बनाने के उपयोग के लिए संचालित मिली दस भट्ठियां नष्ट कराई गई हैं। लगातार आपराधिक गतिविधियों में लिप्त 50 अपराधियों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा थाना प्रभारी से लेकर सभी अफसर संवदेनशील व अति संवेदनशील बूथ वाले गांवों का नियमित भ्रमण कर रहे हैं। मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Most Popular