HomeलखनऊLucknow news- शादी का दवाब बनाने पर जादूगर ने महिला की हत्या...

Lucknow news- शादी का दवाब बनाने पर जादूगर ने महिला की हत्या कर फेंका था शव 

शादी का दबाव बनाने पर एक जादूगर बाराबंकी की रहने वाली एक महिला को शादी करने के बहाने बहलाकर अपने साथी संग गोंडा ले आया था। यहां उसकी हत्या कर शव को करनैलगंज के सरयूघाट के नरायनपुर माझा गांव के पास फेंका गया था। पुलिस ने गुरूवार को हत्याकांड का खुलासा करके आरोपी जादूगर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के सरयूघाट के नरायनपुर माझा गांव के पास 12 फरवरी को एक महिला की हत्या करके उसका शव फेंका गया था। मगर पुलिस उसकी शिनाख्त नहीं करा पाई थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद महिला की तश्वीर व पोस्टर यू-ट्यूब पर पोस्ट की थी। इसके साथ ही पुलिस ने बार्डर के जनपदों बलरामपुर, बहराईच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, फैजाबाद, लखनऊ, बाराबंकी में पोस्टर,पम्फलेट व सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार कराया। जिसके बाद महिला के परिवार के लोगों ने पोस्टर देखने के बाद उसकी पहचान फरीदुलनिशा पत्नी फारुख निवासी कटरा भगौली थाना बड्डूपुर जनपद बाराबंकी के रूप में की थी। 

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि विवेचना के दौरान पता चला कि फरीदुलनिशा का पति फारुख पिछले 02 साल से साऊदी अरब में है। फरीदुलनिशा का सम्पर्क बाराबंकी के थाना जहांगीराबाद क्षेत्र के अजीमनगर के रहने वाले इस्माईल से पूर्व से था। एसपी ने बताया कि इसका पता चलते ही इस्माईल व उसके चचरे भाई इरफान को उठा लिया गया। दोनों के पास से चाकू, मोबाइल फोन बरामद हुआ। 

पूछताछ में इस्माईल ने बताया कि फरीदुलनिशां उसके साथ भाग कर शादी करने का दबाव बना रही थी। मगर वह पहले से शादी शुदा था सड़क, चौराहो आदि जगहों पर जादू का खेल दिखाकर जीवन यापन करता था। मगर वह फरीदुलनिशा से शादी करना नहीं चाहता था। जिसपर इस्माईल ने अपने चचेरे भाई इरफान निवासी गौरी बनयानी थाना फतेहपुर जनपद बाराबंकी के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। एसपी ने बताया कि 12 फरवरी को इस्माईल ने फरीदुलनिशा को फोन कर बुलाया। फरीदुलनिशा ने फतेहपुर स्थित स्टेट बैक से 65000 रुपये निकाले। 

इस्माईल चचेरे भाई इरफान के साथ फरीदुलनिशा को अपने साथ लेकर रामनगर आ गया जहां पर तीनो ने साथ बैठक होटल में खाना खाया। फरीदुलनिशा के खाने में इस्माइल ने जहर मिला दिया। जिससे उसकी तबियत बिगड़ने लगी तो दोनों उसे बाइक पर बिठाकर रात के अंधेरे में सरयू कटरा घाट के पास सुनसान जगह पर फेंककर चाकू से गले व पेट में निशान बना दिये थे। एसपी ने बताया कि कुछ ही दूरी पर चाकू व मृतका का आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी झाड़ियों मे फेककर 65000 रुपए आपस में बांटने के बाद फरार हो गए थे। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह, उप निरीक्षक शिवसरन गौड़, कान्सटेबल दिलीप यादव, विपिन पांडेय व संदीप सिंह शामिल रहे।

Most Popular