HomeलखनऊLucknow news- शोहदे से तंग आकर मां-बेटी ने फांसी लगाकर दी जान,...

Lucknow news- शोहदे से तंग आकर मां-बेटी ने फांसी लगाकर दी जान, अश्लील वीडियो पति को भेजकर बना रहा था दबाव

गोंडा जिले के थाना तरबगंज के बेलसर में अश्लील वीडियो से आहत दलित मां-बेटी ने घर से थोड़ी दूर खेत में लगे कटहल के पेड़ से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पाकर रगड़गंज चौकी प्रभारी जय हरि मिश्र, थाना प्रभारी तरबगंज, पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय, जिला अधिकारी मार्कंडेय शाही ने मौके पर पहुंच कर शव को पोसटमार्टम के लिए भेजवाया। चाचा पप्पू की तहरीर पर गांव के ही सत्यम पुत्र लल्लू के खिलाफ धारा 306 आईपीसी व धारा 325 एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मामला थाना तरबगंज के बेलसर गांव का है। यहां रहने वाले पुजारी की शादी थाना उमरी बेगम के पकवान गांव में फूला देवी के साथ हुई थी। फूला देवी के एक बेटी खुशबू (22) व दो बेटे शिव कुमार पासवान (12) व गगन पासवान(14) है। फूलादेवी के पति पुजारी पंजाब के लुधियाना में कबाड़ी का काम करते हैं, जबकि दोनों बेटे गगन पासवान व शिव कुमार दिल्ली में किसी होटल में काम करते हैं ।

घर पर बेटी खुशबू व माता फूला देवी रहती थी। खुशबू के चाचा पप्पू ने बताया कि खुशबू की शादी करीब चार माह पूर्व भूलभुलिया में मोहित के साथ हुई थी। गांव का सत्त्यम खुशबू को मेसेज भेज कर परेशान करता था। जिसको लेकर कई बार कहासुनी हो चुकी थी। पंचायत हुई पर सत्यम के इस कारनामे में सुधार नहीं हुआ।

बताया गया कि 22 मार्च को कोई अश्लील वीडियो खुशबू के पति को भेज दिया गया जिससे खुशबू परेशान हो गई। अपनी पूरी बात अपनी माँ फूला देवी से बताई।

फोन कर घर आने का बनाया दबाव

मां फूला देवी अपनी बेटी खुशबू को लेकर अपने मायके थाना उमरी बेगम गंज के तिवारी पुरवा चली गई । चाचा पप्पू के मुताबिक सत्यम सिंह खुशबू को फोन करके घर वापस आने का दबाव बनाने लगा। दबाव में आकर मां-बेटी वापस घर आ गईं। देर रात घर से थोड़ी दूर पर खेत में लगे कटहल के पेड़ से लटक कर मां-बेटी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

सूचना पाकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रजन बाबा, चौकी प्रभारी जय हरि मिश्र, थाना प्रभारी तरबगंज, पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय, जिला अधिकारी मार्कंडेय शाही मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

खुशबू के चाचा पप्पू की तहरीर पर सत्यम सिंह पुत्र लल्लू सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। रगड़गंज चौकी प्रभारी जय हरि मिश्र ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फोन कर घर आने का बनाया दबाव

Most Popular