HomeलखनऊLucknow news- संक्रमित राज्यों से लौटे जिले के ढाई हजार यात्री रडार...

Lucknow news- संक्रमित राज्यों से लौटे जिले के ढाई हजार यात्री रडार पर, कोविड कमांड सेंटर और मोहल्ला समितियों के जरिये करवाई जा रही है निगरानी

लखनऊ। पांच संक्रमित राज्यों से आने वाले राजधानी के करीब ढाई हजार लोग इसके रडार पर हैं। कोविड कमांड सेंटर से इनकी निगरानी कराई जा रही है। राहत है कि इनमें से किसी की जांच रिपोर्ट अभी तक पॉजिटिव नहीं आई है। बावजूद इसके एहतियातन मोहल्ला समितियों के जरिये भी नजर रखवाई जा रही है। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक, होली को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। कहा कि मुंबई, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब और छत्तीसगढ़ से रोजाना सैकड़ों लोग रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। इनमें से जिले के सभी यात्रियों को रडार पर रखा जा रहा है। राजधानी में रोजाना करीब साढ़े सात हजार यात्री मुंबई से आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि इनमें से जिले के ही 200 से अधिक यात्रियों को सर्विलांस पर रखा जा रहा है।

होटल वाले अपडेट करेंगे यात्रियों का ब्योरा

राजधानी के होटलों में भी बाहर से आने वाली यात्री रुकते हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने सभी होटल मालिकों को गूगल शीट पर अपने यहां बाहर से आने वालों की जानकारी रोजाना अपलोड करने के लिए कहा है। शाम को यह लिस्ट रैपिड रिस्पांस टीम को दी जाती है। यह अगले दिन जाकर सैंपल लेती है, ताकि अगर संक्रमण की जांच हो सके।

Most Popular