Home लखनऊ Lucknow news- संतान न होने पर पति ने बड़े भाइयों से कराया...

Lucknow news- संतान न होने पर पति ने बड़े भाइयों से कराया दुष्कर्म, विरोध करने पर तीन तलाक बोलकर भगा दिया, तीन गिरफ्तार

मोहनलालगंज के एक गांव में महिला को सात साल तक संतान न होने पर पति ने घर वालों के साथ मिलकर ज्यादती की। आरोप है कि पति के भाइयों ने महिला का यौन शोषण किया और इसका विरोध करने पर न सिर्फ महिला को पीटा गया बल्कि पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला ने वीमेन पावर लाइन 1090 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई।

इसके बाद मायके में सूचना दी और मायके वालों के साथ थाने पहुंचकर तहरीर दी। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस ने देर शाम को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मोहनलालगंज के एक गांव की रहने वाली पीड़िता ने बताया उसका नौ साल पहले विवाह हुआ था। शादी के दो साल बाद उसे एक बेटा भी हुआ, लेकिन उसके बाद सात सालों से उसे कोई संतान नहीं हुई। इस पर पति सहित ससुरालीजन आये दिन उसे ताना देते थे। कई बार ससुराल वालों ने उसकी पिटाई भी की। इसकी जानकारी वह मायके देती रही। शनिवार को जब उसे घर से बाहर निकाल दिया गया तो उसने मायके वालों के साथ थाने पहुंचकर ससुरालियों पर संगीन आरोप लगाते हुए आपबीती सुनाई।

दोबारा दुष्कर्म से रोका तो घर से निकाला

पीड़िता के मुताबिक संतान न पैदा होने पर पति काफी नाराज था। वह अपने दो बड़े भाइयों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। वह विरोध करती तो कहासुनी करने लगता। इसी बीच एक दिन पति के दोनों बड़े भाई उसके कमरे में घुस आए और बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

इसका विरोध किया तो पति व जेठ ने मिलकर उसे पीटा। पीड़िता का आरोप है कि शनिवार को भी जेठों ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। इसका विरोध किया तो पति ने पिटाई की और तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया।

बहन के घर पहुंचकर वीमेन पावर लाइन से की शिकायत

पीड़िता मुताबिक घर से निकाले जाने के बाद वह अपनी बहन के घर पहुंची। वहां से वीमेन पावर लाइन 1090 पर फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करायी। पुलिस के मौके पर आने के बाद अपनी मां व बहनों के साथ मोहनलालगंज कोतवाली पहुंची और पूरे मामले की लिखित शिकायत की।

इस बीच रविवार सुबह सोशल मीडिया पर मामला वायरल हुआ तो पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर ने डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार को मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही का निर्देश दिया।

डीसीपी दक्षिणी के निर्देश के बाद मोहनलालगंज पुलिस ने महिला के पति सहित दो जेठों के खिलाफ दुष्कर्म, उत्पीड़न, मारपीट व तीन तलाक सहित अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीनों को गांव से गिरफ्तार कर लिया।

दोबारा दुष्कर्म से रोका तो घर से निकाला

Most Popular