Home लखनऊ Lucknow news- संयुक्त टीम ने परखी जीआईसी निर्माण की हकीकत

Lucknow news- संयुक्त टीम ने परखी जीआईसी निर्माण की हकीकत

गौरीगंज (अमेठी)। जगदीशपुर के मऊ अतवारा गांव में निर्मित जीआईसी भवन का मंगलवार को संयुक्त टीम ने औचक निरीक्षण किया। निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर सीडीओ ने चार सदस्यीय टीम गठित कर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। गठित टीम ने तकनीकी जांच के साथ प्रयुक्त सामग्री की जांच करते हुए प्रयुक्त सामग्री का सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 में जगदीशपुर के मऊ अतवारा में राजकीय इंटर कॉलेज को स्वीकृति प्रदान की थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने भूमि चिन्हित की तो अनुमानित लागत के आधार पर 2.77 करोड़ रुपये की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करते हुए मार्च 2021 तक निर्माण पूरा करने की डेडलाइन तय की थी।

स्वीकृति के बाद 57.01 लाख रुपये की पहली, 63.99 लाख रुपये की दूसरी तथा 21 नवंबर को 24.16 लाख रुपये की अंतिम किस्त जारी हुई। धनावंटन होने के बाद निर्माण की प्रगति धीमी होने की बात प्रकाश में आने के बाद सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर ने निर्माण की गुणवत्ता का परीक्षण करने के साथ ही तकनीकी जांच के लिए एक्सईएन लोक निर्माण विभाग राकेश चौधरी, एक्सईएन आरईडी पवन कुमार सिंह, डीआईओएस जयकरनलाल वर्मा व वरिष्ठ कोषाधिकारी आलोक राजवंशी की टीम गठित कर जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।

सीडीओ के निर्देश पर मंगलवार को गठित टीम ने जीआईसी मऊ अतवारा का स्थलीय निरीक्षण करते हुए प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता का परीक्षण सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजने के साथ धीमी प्रगति पर कार्यदायी संस्था से जानकारी हासिल की। टीम ने जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने से इनकार करते हुए बताया कि विस्तृत जांच रिपोर्ट सीडीओ को दी जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर सीडीओ स्तर से कार्रवाई की जाएगी।

Most Popular