Home लखनऊ Lucknow news - सपा सांसद परिवार को राहत: 10 महीने बाद जेल...

Lucknow news – सपा सांसद परिवार को राहत: 10 महीने बाद जेल से रिहा हुई आजम खान की पत्नी, सांसद और उनके बेटे को अभी जेल में रहना होगा

फरवरी में पति और बेटे के साथ कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

तंजीन फातिमा ने कहा न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए कहा- कभी मेरे चरित्र पर कोई दाग नहीं लगा है

10 महीने की जद्दोजहद के बाद आखिरकार आजम खान की पत्नी और रामपुर शहर विधायक तंजीन फातिमा सीतापुर जेल से रिहा हो गईं। गौरतलब है कि तंजीन फातिमा के ऊपर 34 मुकदमे दर्ज हैं। सभी मामलों में उन्हें जमानत मिल गई है। इनमें से दो मामलों में शुक्रवार को रामपुर कोर्ट ने उनकी उम्र और बीमारी को देखते हुए जमानत के आदेश दिए थे।

परिवार पहुंचा था रिसीव करने के लिए

जमानत के आदेश होने के बाद सोमवार को सीतापुर जेल में उनकी रिहाई का आदेश पहुंच गया था। इसके मद्देनजर छोटा बेटा अदीब आजम और बहु सिदरा समेत कई सपा नेता भी जेल पहुंचे थे। जेल से निकलते ही वह अपने बहु बेटे से लिपट गई। इसके बाद उन्हें पूर्व विधायक के आवास पर ले जाया गया। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की।

न्यायपालिका पर जताया भरोसा

उन्होंने न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए कहा कि मैं कॉलेज में प्रोफेसर रही हूं। कभी मेरे चरित्र पर कोई दाग नहीं लगा है। लेकिन, देखते ही देखते मेरे ऊपर कितने मुकदमे लाद दिए गए। आखिरकार आज सच की जीत हुई है।

10 महीने से जेल में थी रामपुर शहर विधायक

आजम, उनकी पत्नी व बेटे के खिलाफ फरवरी 2020 में रामपुर के अपर जिला न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार की अदालत ने कुर्की का वारंट जारी किया था। यह वारंट पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किए गए थे। अदालत में पेश न होने के कारण तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट पहले ही जारी किए जा चुके थे।

तीनों ने अपर जिला न्यायाधीश की अदालत में समर्पण किया था। जहां उन्हें दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। सांसद आजम समेत तीनों नेताओं को रामपुर जेल में रखा गया था। लेकिन, कानून व्यवस्था का हवाला देकर तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। जिसके बाद से परिवार जेल में ही रहा।

Most Popular