HomeलखनऊLucknow news- सभी ब्लॉक व निकाय कार्यालय में लगा विकास मेला

Lucknow news- सभी ब्लॉक व निकाय कार्यालय में लगा विकास मेला

गौरीगंज/अमेठी। 19 मार्च को प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर शासन के निर्देश पर विकास मेला आयोजित किया जा रहा है। रविवार को जिले के सभी 13 ब्लॉकों व चारों नगरीय निकाय कार्यालय में समारोह आयोजित कर उपलब्धियों का बखान करते हुए लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किया गया।

मेले में आमंत्रित जनप्रतिनिधियों ने मेले का शुभारंभ किया तो विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। मेले में गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के संवाद का सीधा प्रसारण सुनाने के बाद किसानों को मेले में स्टॉलों के माध्यम से प्रदेश व केंद्र सरकार की योजना का प्रसार-प्रसार करते हुए वक्ताओं ने योजनाएं गिनाईं।

इस मौके पर सरकार की ओर से संचालित योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र व प्रमाण पत्र वितरित करते हुए योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र परिवार तक पहुंचाने की अपील की गई। मेले मेें प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से वंचित किसानों का आवेदन लेने के साथ कृषि विभाग के कर्मियों ने त्रुटियों को दूर किया।

मेले में कृषि, उद्यान, मत्स्य व उद्योग विभाग के विशेषज्ञों ने विभागीय योजनाओं के साथ अनुदान, आवेदन व कम लागत में अधिक आय अर्जित करने की टिप्स दी।

गौरीगंज नगरीय क्षेत्र में भाजपा पदाधिकारी राम प्रसाद मिश्र, केशव सिंह व अधिशाषी अधिकारी सुजीत कुमार के साथ सभी वार्डों के सभासद तो ब्लॉक परिसर में आयोजित मेले में भाजपा नेता गोविंद सिंह, पीडी आशुतोष दुबे, बीडीओ शशि कुमार तिवारी व अमेठी में भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय तिवारी व एलडीएम विमल गुप्ता समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Most Popular