HomeलखनऊLucknow news- समाज कल्याण मंत्री के साथ वार्ता बेनतीजा, प्रमुख सचिव के...

Lucknow news- समाज कल्याण मंत्री के साथ वार्ता बेनतीजा, प्रमुख सचिव के ट्रांसफर पर अड़े अधिकारी

उत्तर प्रदेश अधिकारी-कर्मचारी समन्वय समिति के पदाधिकारियों और समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री के बीच मंगलवार को वार्ता समस्या का कोई हल नहीं निकाल सकी। समिति ने प्रमुख सचिव, समाज कल्याण बीएल मीणा को हटाए जाने के मांग दोहराई। तो मंत्री ने वित्त वर्ष के अंतिम माह में पूरे मनोयोग से काम करने के लिए कहा। जिससे समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके। समिति ने कार्य बहिष्कार जारी रखने का एलान किया है। इसके चलते छात्रवृत्ति वितरण का काम प्रभावित हो रहा है।

मंत्री रमापति शास्त्री ने समन्वय समिति के पदाधिकारियों को मंगलवार को अपने आवास पर बुलाकर वार्ता की। समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण और वक्फ विभाग के अधिकारी और कर्मचारी प्रमुख सचिव बीएल मीणा को हटाने के लिए कई दिनों से कार्य बहिष्कार कर रहे हैं। 

समिति ने माना कि वार्ता का नतीजा शून्य रहा। तय हुआ कि 10 मार्च को समाज कल्याण भवन में तालाबंदी करके इंदिरा भवन व जवाहर भवन में स्थित अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ आंदोलन में शामिल होने वहां जाएंगे। समाज कल्याण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पैदल मार्च करके इस कार्यालय में जाएंगे। वहां सभा के बाद इंदिरा भवन-जवाहर भवन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सतीश पांडेय के नेतृत्व में लोकभवन पहुंचकर मुख्य सचिव कार्यालय को ज्ञापन सौंपेंगे।

समन्वय समिति के मुख्य संयोजक अरुण कुमार पांडेय और संयोजक एसके राय समेत आंदोलन में शामिल सभी यूनियनों के नेताओं ने प्रमुख सचिव के स्थानांतरण की पुरजोर मांग की। कहा, बीएल मीणा के दुर्व्यवहार के कारण अधिकांश कार्मिक अवसाद में हैं। किसी भी समय अप्रिय घटना घट सकती है।

Most Popular