Home लखनऊ Lucknow news- सम्मान दिवस पर सम्मानित किए गए किसान

Lucknow news- सम्मान दिवस पर सम्मानित किए गए किसान

गौरीगंज (अमेठी)। चौधरी चरण सिंह की जयंती पर बुधवार को विकास भवन परिसर में किसान सम्मान दिवस कार्यक्रम हुआ। इसमें खेती के साथ ही मत्स्य, उद्यान व पशुपालन से जुड़े आठ-आठ (कुल-32) किसानों को शासन की ओर से निर्धारित पुरस्कार राशि का आरटीजीएस प्रमाणपत्र दिया गया।

शासन के आदेश पर बुधवार को चौधरी चरण सिंह की जयंती किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाई गई। इस मौके पर पचेहरी स्थित विकास भवन सभागार में किसान सम्मान समारोह/ मृदा स्वास्थ्य गोष्ठी/ कृषक जागरूकता कार्यक्रम हुआ। आयोजन के दौरान धान, गेहूं, चना, मटर की फसलों पर अधिक उत्पादकता के साथ ही मत्स्य, उद्यान व पशुपालन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले किसानों-पशुपालकों को सम्मानित किया गया।

सभी विधा में प्रथम स्थान पर पर रहे चार-चार किसानों को डीएम अरुण कुमार ने 75-75 सौ रुपये तथा चार-चार किसानों को पांच-पांच हजार रुपये का प्रमाणपत्र (राशि आरटीजीएस से उनके खाते में भेजी गई) तो अन्य सभी किसानों को अंगवस्त्र व प्रशस्त्रि पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर, उप निदेशक कृषि सत्येंद्र सिंह, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पांडेय, जिला उद्यान अधिकारी डॉ. बल्देव प्रसाद व सीबीओ डॉ. रमेश पाठक ने संबोधित किया।

अस्पताल में मरीजों को बांटा फल
चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर रीता सिंह जनकल्याण समिति के बैनर तले महिला किसानों ने मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरित किया। किसानों ने चौधरी चरण सिंह को किसानों का मसीहा बताते हुए उनके जीवन से सीख लेने की अपील की। इस मौके पर रीता सिंह, कमलेश सरोज, विमला व प्रेमावती समेत कई महिला किसान मौजूद रहीं।

Most Popular