HomeलखनऊLucknow news- सरकारी धान चोरी से बेचा, दुकानदार समेत तीन गिरफ्तार

Lucknow news- सरकारी धान चोरी से बेचा, दुकानदार समेत तीन गिरफ्तार

नगराम में किसानों से खरीदे गए सरकारी धान को चोरी से बेचने का मामला सामने आया है। बृहस्पतिवार को खरीद केंद्र समेसी पर हैंडलिंग ठेकेदार ने ट्रक पर धान लोड करवाया था।

लेकिन ट्रक चालक ने रास्ते में समेसी पावर हाउस के पास चोरी से 15 बोरी धान उतरवाकर एक किराना दुकानदार के हाथ बेच दिया।

इस बीच अज्ञात व्यक्ति की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चोरी के माल समेत चालक, खलासी और दुकानदार को पकड़ा और थाने ले आई। क्रय केंद्र प्रभारी की तहरीर पर धोखाधड़ी, अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इंस्पेक्टर मो. अशरफ ने बताया कि समेसी स्थित सहकारी समिति गोदाम पर पीसीएफ का धान खरीद केंद्र संचालित था।

सरकारी आदेश के अनुसार, 28 फरवरी तक किसानों की धान उपज की खरीदारी की गई थी। समस्त खरीदा गया धान अनुबंधित राइस मिल भेजा जाना था।

हैंडलिंग ठेकेदार नरेंद्र मिश्रा ने ट्रक में 500 बोरी धान लोड कराया था। उन्नाव के हसनगंज थानांतर्गत शंकरपुर पुइया निवासी चालक जलील ट्रक को लेकर बृहस्पतिवार रात 11 बजे समेसी धान खरीद केंद्र से जबरौली स्थित श्रीलाल राइस मिल के लिए निकला था।

रास्ते में विद्युत उपकेंद्र के पास किराना दुकान पर रुककर 15 बोरी धान उतारकर दुकानदार अभिषेक कुमार को बेच दिया। लेनदेन में हुए विवाद के दौरान पास में मौजूद कुछ लोगों को इसकी जानकारी हो गई।

किसी के द्वारा चोरी से हुई धान बिक्री की सूचना इंस्पेक्टर नगराम को दे दी गई। फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर इंस्पेक्टर ने चालक जलील, हेल्पर राजोल और दुकानदार अभिषेक को रंगेहाथ गिरफ्तार कर धान की बोरियां बरामद कर ट्रक कब्जे में ले लिया।

केंद्र प्रभारी शेरबहादुर की तहरीर पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular