HomeलखनऊLucknow news- साइना नेहवाल की बायोपिक में नजर आएंगे लखनऊ के ईशान...

Lucknow news- साइना नेहवाल की बायोपिक में नजर आएंगे लखनऊ के ईशान नकवी, खुद भी रह चुके हैं बैडमिंटन खिलाड़ी

लखनऊ के रहने वाले पूर्व इंटरनेशनल बैडमिंटन खिलाड़ी ईशान नकवी स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर 26 मार्च को रिलीज होने वाली बायोपिक में नजर आएंगे। फिल्म ‘साइना’ में उन्हें पी कश्यप के मुख्य किरदार में चुना गया है।

बता दें कि ओलंपिक मेडल जीतने वाली बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के बन रही इस फिल्म में वह पहले स्पोर्ट्स इंस्ट्रक्टर बन कर जुड़े थे और उन्होंने उस समय श्रद्धा कपूर को बैडमिंटन की ट्रेनिंग भी दी थी लेकिन जब साइना की मूवी में मुख्य पुरुष किरदार की खोज शुरू हुई तो निदेशक अमोल गुप्ते ने ईशान का म्यूजिक पैशन और एक्टिंग स्किल उन्हें चुन लिया।

हालांकि श्रद्धा कपूर इस प्रोजेक्ट से अलग हो गईं और साइना के किरदान के लिए परिणिति चोपड़ा को चुना गया। अब आगामी 26 मार्च को बायोपिक साइना रिलीज होने को तैयार है।

लखनऊ के रहने वाले ईशान नकवी को खेल विरासत में मिला है। उनके पिता यूपी खेल विभाग से रिटायर्ड क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अशहर नकवी अपने समय में फुटबॉल के साथ हॉकी के भी उम्दा खिलाड़ी रहे हैं। यहीं नहीं ईशान की बड़ी बहन पारशा नकवी भी इंटरनेशनल बैडमिंटन प्लेयर हैं।

बहन को देखकर बैडमिंटन से जुड़ने की मिली प्रेरणा

ईशान को अपनी बड़ी बहन को खेलते हुए देखने के बाद बैडमिंटन से जुड़ाव हुआ। इसके बाद पहले पीलीभीत और बाद में लखनऊ में तीन से चार साल  ट्रेनिंग के दौरान वो स्टेट अंडर-13 में सिंगल्स व डबल्स विजेता बने। हालांकि बाद में वह मुंबई चले गए और वहां कोच श्रीकांत के निर्देशन में अभ्यास किया और बाद में महाराष्ट्र की ओर से खेलने लगे।

ईशान ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने के साथ तीन बार जूनियर स्तर और चार बार सीनियर स्तर पर भारत की ओर से खेला है।

बहन को देखकर बैडमिंटन से जुड़ने की मिली प्रेरणा

Most Popular