Home लखनऊ Lucknow news- सिद्धार्थनाथ ने किया भगवान चित्रगुप्त धाम की वेबसाइट का शुभारंभ

Lucknow news- सिद्धार्थनाथ ने किया भगवान चित्रगुप्त धाम की वेबसाइट का शुभारंभ

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम एवं निवेश तथा निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को खादी भवन में कायस्थ फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से तैयार भगवान चित्रगुप्त धाम लखनऊ की वेबसाइट www.chitraguptdham.in का शुभारंभ किया। उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों से कायस्थ समाज को आगे बढ़ाने पर चर्चा भी की।

सिद्धार्थनाथ ने कहा कि सरकार हर वर्ग और समुदाय के साथ खड़ी है। ट्रस्ट के  जो भी प्रस्ताव हैं, उस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने जिन दो मुद्दों पर अपनी बात रखी है, वह विचार योग्य है। वे इस संबंध स्वयं मुख्यमंत्री से आग्रह करेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट का स्वरूप और भव्य किया जाना चाहिए। इससे अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना चाहिए। ट्रस्ट के संचार तंत्र को मजबूत किया जाए और इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। ट्रस्ट की ओर से मंत्री को दो सूत्री ज्ञापन सौंपा गया।

इसमें पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत के रहस्य को उजागर करने के लिए मुख्यमंत्री के माध्यम से प्रधानमंत्री से अनुरोध करने तथा गुजरात में स्थापित सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा की तरह लखनऊ में स्वामी विवेकानंद की विशालकाय मूर्ति स्थापित कराने की मांग की गई है। इस मौके पर ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, महामंत्री मनोज डींगर, कार्यक्रम समन्वयक दिलीप श्रीवास्तव समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

 

Most Popular