Home लखनऊ Lucknow news- सीएए-एनआरसी में हिंसा और पुलिस का वायरलेस सेट लूटने का...

Lucknow news- सीएए-एनआरसी में हिंसा और पुलिस का वायरलेस सेट लूटने का आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। ठाकुरगंज पुलिस ने सीएए-एनआरसी के विरोध के दौरान हुई हिंसा व आगजनी के आरोपी शातिर राज हुसैन उर्फ हुक्की को मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि शातिर हुक्की के पास हिंसा के दौरान पुलिसकर्मियों से लूटा गया वायरलेस हैंडसेट बरामद हुआ है। उसे जेल भेज दिया गया है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि राज हुसैन उर्फ हुक्की ठाकुरगंज के सल्लू शाह का तकिया इकबालनगर का रहने वाला है। बीते वर्ष 19 दिसंबर को राजधानी में सीएए-एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान उसने जमकर हिंसा व आगजनी की थी। उसके नेतृत्व में उत्तेजित सैकड़ों लोगों ने हुसैनाबाद चौकी और सतखंडा चौकी पर हमला कर जमकर फायरिंग व पथराव किया था जिससे पुलिसकर्मियों की जान पर खतरा पैदा हो गया था। हुक्की और उसके समर्थकों ने सतखंडा चौकी के बाहर खड़े दोपहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर उनमें आग लगा दी थी। पुलिस चौकी में घुसकर वहां रखा सरकारी सामान लूट लिया था। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में हुक्की समेत अन्य कई उपद्रवियों की पहचान की गई थी।

ठाकुरगंज कोतवाली में हुक्की के खिलाफ बलवा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी, हत्या का प्रयास, डकैती, सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने और गाली-गलौज व जानमाल की धमकी समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। मंगलवार को पुलिस को उसके इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली जिसके बाद उपनिरीक्षक पवन मिश्रा, मुख्य आरक्षी कमल किशोर पांडेय, आरक्षी दीपक कुमार, विनय भारतीय और गोपाल सैनी ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। हुक्की के पास से पुलिसकर्मियों से लूटा गया वायरलेस हैंडसेट बरामद हुआ है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि हुक्की के खिलाफ ठाकुरगंज कोतवाली में गंभीर धाराओं के 16 मुकदमे दर्ज हैं। वर्ष 2012 में उस पर पहली बार बलवा, मारपीट, धमकी, हत्या के प्रयास, आगजनी, अश्लील हरकतें व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज हुआ था।

Most Popular