Home लखनऊ Lucknow news- सीएम ने किया ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ : स्वर्णिम भारत के...

Lucknow news- सीएम ने किया ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ : स्वर्णिम भारत के दिशा-सूत्र’ पुस्तक का विमोचन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि  भारत की दृष्टि ही संघ की दृष्टि रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को समझना है तो उसकी सेवा की दृष्टि को समझना होगा। वह एक ऐसा संगठन है, जो बिना किसी सरकारी सहयोग के देश के नागरिकों में बिना कोई भेदभाव किए दिन-रात सेवा कार्यों में लगा रहता है। सीएम शुक्रवार को गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में संघ के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर की लिखी पुस्तक ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ : स्वर्णिम भारत के दिशा-सूत्र’ के विमोचन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

पुस्तक का विमोचन मुख्यमंत्री, संघ के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले व समारोह के अन्य अतिथियों ने मिलकर किया। योगी ने कहा कि वर्ष 2025 में संघ स्थापना के शताब्दी वर्ष आयोजन में यह पुस्तक सभी को दिशा देने का काम करेगी। वहीं, होसबाले ने कहा कि हिंदुत्व का अर्थ हिंदू धर्म नहीं है। इसको संकुचित रूप से नहीं देखना चाहिए। वरिष्ठ स्तंभकार नरेंद्र भदौरिया व गोविंद वल्लभ पंत संस्थान के निदेशक बद्री नारायण ने पुस्तक के बारे में जानकारी दी। इसके लेखक सुनील आंबेकर ने कहा कि संगठन के प्रति आ रही जिज्ञासाओं के समाधान का प्रयास इस पुस्तक में किया है।

इस मौके पर संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, पूर्वी यूपी के क्षेत्र प्रचारक अनिल, अवध प्रांत प्रचारक कौशल व सह प्रांत प्रचार प्रमुख दिवाकर अवस्थी, संघ के संयुक्त क्षेत्र प्रचार प्रमुख कृपाशंकर, वरिष्ठ प्रचारक मनोजकांत, अवध प्रांत के प्रचार प्रमुख डॉ. अशोक दुबे, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र संगठन मंत्री रमेश गरिया आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन प्रभात कुमार व धन्यवाद ज्ञापन संघ के क्षेत्र प्रचार प्रमुख नरेंद्र सिंह ने किया।

Most Popular