Home लखनऊ Lucknow news- सीडीओ ने सभी एमडीएम व बीडीओ से मांगा जवाब

Lucknow news- सीडीओ ने सभी एमडीएम व बीडीओ से मांगा जवाब

गौरीगंज (अमेठी)। पिछड़ा वर्ग के कमजोर परिवार की पुत्रियों के विवाह के लिए संचालित योजना का आवेदन लंबित रखना सभी एसडीएम व बीडीओ को भारी पड़ा। मामला संज्ञान में आने के बाद सीडीओ ने तीन दिन में लंबित आवेदनों की जांच कर अग्रसारित या रिजेक्ट करते हुए जवाब मांगा है।

शासन की ओर से संचालित शादी अनुदान योजना में पिछड़ा वर्ग के 816 परिवारों ने आवेदन किया है। आवेदन के बाद कई बार निर्देश के बावजूद एसडीएम व बीडीओ ने अब तक मात्र 197 आवेदन पत्र अग्रसारित व 59 आवेदन पत्र निरस्त किया है। शेष 560 आवेदन की जांच कर अग्रसारित नहीं होने तथा 46 अग्रसारित आवेदन की हार्ड कॉपी कई बार पत्राचार के बाद कार्यालय में जमा नहीं किया।

एसडीएम व बीडीओ की ओर से पत्राचार के बाद भी आवेदन निस्तारित नहीं करने पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नरेंद्र कुमार पांडेय ने मामले की रिपोर्ट सीडीओ को दी। रिपोर्ट मिलने के बाद सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर ने बुधवार को सभी एसडीएम व बीडीओ को नोटिस जारी किया। नोटिस में उनके स्तर पर लंबित पिछड़ा वर्ग के शादी अनुदान आवेदन की जांच कर अग्रसारित या निरस्त करते हुए तीन दिन में जवाब व हार्ड कॉपी कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया है। सीडीओ ने आवेदन लंबित रहने तथा जवाब से संतुष्ट न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Most Popular