HomeलखनऊLucknow news - स्ट्रेचर पर UP की स्वास्थ्य व्यवस्था: हाथों में सिलेंडर...

Lucknow news – स्ट्रेचर पर UP की स्वास्थ्य व्यवस्था: हाथों में सिलेंडर लिए खुद ही मरीज को लिए भटक रहे परिजन, अस्पताल पर ऑक्सीजन नहीं देने का आरोप लगाया

तस्वीर शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज की है। - Dainik Bhaskar

तस्वीर शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज की है।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में आक्सीजन से भरा भारी भरकम सिलेंडर हाथों में हैं। मरीज स्ट्रेचर पर लेटा है। मरीज के तीमारदार स्ट्रेचर को घसीटकर मेडिकल कॉलेज के बाहर ले जा रहे हैं। दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज से सामने आई है। तीमारदार ने कॉलेज प्रशासन पर आक्सीजन न देने का आरोप लगाया है। सीएमओ आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में होने की बात कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, हरदोई जिले के शाहबाद निवासी श्यामसुंदर की तबीयत खराब होने पर उनके भाई संजीव बांगा ने शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज बेहतर इलाज पाने के लिए भर्ती कराया था। करीब 30 किलोमीटर के सफर मे मरीज को लाते वक्त आक्सीजन की कमी न हो। इसके लिए तीमारदार अपना आक्सीजन से भरा प्राईवेट सिलेंडर लेकर आए। 19 अप्रैल को मरीज को भर्ती कर दिया गया। लेकिन, उसके बाद मरीज के पास आक्सीजन खत्म हो गया था।

अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन देने से किया इंकारमरीज के भाई बांगा ने बताया कि आक्सीजन खत्म होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन से आक्सीजन लगाने के लिए कहा था। लेकिन आक्सीजन वाहन पलटने की बात कहकर आक्सीजन देने से इंकार कर दिया था। मरीज को इलाज कराने आये थे। इसलिए किसी से कोई शिकायत नहीं की। उसके बाद आक्सीजन के तीन प्राइवेट सिलिंडर की व्यवस्था करना पड़ी। उसके बाद डाक्टरों ने मरीज को बरेली रेफर कर दिया। सीएमओ डाक्टर एसपी गौतम का कहना है कि आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है। किसी मरीज को आक्सीजन खरीदने की जरूरत नहीं है। आवश्कता मरीजों को आक्सीजन लगाई जा रही है।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular