HomeलखनऊLucknow news - स्वास्थ्य विभाग की मनमानी: CHC में अटैच बोलेरो ड्राइवर...

Lucknow news – स्वास्थ्य विभाग की मनमानी: CHC में अटैच बोलेरो ड्राइवर से अधीक्षक ने जबरन करवाई कोरोना जांच, मना करने पर गाड़ी को विभाग से हटाया, ड्राइवर ने लगाए गंभीर आरोप

डॉक्टरों ने स्वास्थ्य विभाग में अटैच एक बोलेरो चालक की ड्यूटी कोरोना वायरस जांच में लगा दी। आरोप है कि चालक ने जब इसका विरोध किया तो उसकी गाड़ी विभाग से निकलवा दी गई। - Dainik Bhaskar

डॉक्टरों ने स्वास्थ्य विभाग में अटैच एक बोलेरो चालक की ड्यूटी कोरोना वायरस जांच में लगा दी। आरोप है कि चालक ने जब इसका विरोध किया तो उसकी गाड़ी विभाग से निकलवा दी गई।

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कोरोना के बढ़ते रफ्तार में स्वास्थ्य महकमा बेहद लापरवाह हो गया है। यहां डॉक्टरों ने स्वास्थ्य विभाग में अटैच एक बोलेरो चालक की ड्यूटी कोरोना वायरस जांच में लगा दी। चालक ने जब इसका विरोध किया तो सीएचसी प्रभारी ने उसकी बोलेरो को विभाग से निकलवा दिया। पीड़ित चालक ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की है।

जानकारी के अनुसार, अमेठी सीएचसी में अटैच एक बोलेरो के चालक जितेंद्र जायसवाल को डॉक्टरों ने जबरन कोरोना जांच के लिए ड्यूटी लगा दी। ड्यूटी लगने के बाद चालक ने रेलवे स्टेशन समेत गांवो में जाकर कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच करना शुरू कर दिया। कई दिनों बाद जब चालक ने जांच करने से मना किया तो सीएचसी अधीक्षक ने उसकी बोलेरो को विभाग से निकलवा दिया।

जांच के बिना कोविड पॉजिटिव बनाने का हो रहा खेल

विभाग द्वारा गाड़ी निकलवाने से आहत बोलेरो चालक ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की, पीड़ित ने कहा कि उसकी गाड़ी अमेठी सीएचसी में लगी है और वो उसी को चलाता है। सीएचसी अधीक्षक मुझ पर दबाव बनाकर कोविड के चालू होने के बाद से लगातार हमसे जांच करवाते रहे और जब मैंने मना किया तो अधीक्षक ने मेरी गाड़ी को निकलवा दिया।

विभाग द्वारा कोविड जांच में भी बड़ा खेल किया जा रहा है और बिना जांच के कई लोगो कों जबरन कोविड पॉजिटिव निकाल दिया गया और जब लोगों ने विरोध किया तो उनके नाम को काटकर दूसरे लोगों का नाम दर्ज कर दिया गया।

इस मामले पर अमेठी सीएमओ आशुतोष दुबे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि, मामला काफी गंभीर है और जैसे ही मामला मेरे संज्ञान में आया मैंने तत्काल इसमें दो सीनियर डॉक्टरों की एक टीम गठित की और पूरे मामले की जांच सौंपी है। जैसे दोनों डॉक्टर पूरे मामले की जांच रिपोर्ट हमें सौपेंगे और जांच में जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Most Popular