Home लखनऊ Lucknow news- हाईटेक नंबर प्लेट के लिए 1200 आवेदन रोज

Lucknow news- हाईटेक नंबर प्लेट के लिए 1200 आवेदन रोज

हाईटेक नंबर प्लेट के लिए 1200 आवेदन रोजाना

राजधानी में हाईटेक नंबर (हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट) के आवेदन में तेजी आ गई है। दिसंबर में अभी तक औसतन रोजाना 1200 ऑनलाइन आवेदन आ रहे हैं।

जबकि नवंबर में यह आंकड़ा 300-350 था। नवंबर में कुल 9146 वाहनों में हाईटेक नंबर प्लेट लग चुकी हैं। इनमें 8651 प्राइवेट और 495 कॉमर्शियल वाहन शामिल है।

सूत्रों ने बताया कि दो दिसंबर को 200 से अधिक आवेदक वाहन संबंधी काम कराने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कार्यालय पहुंचे।
इसी तरह फिटनेस सेंटर पर भी लोग कॉमर्शियल वाहन में हाईटेक नंबर का पंजीयन करके पहुंच रहे हैं। कॉमर्शियल वाहन के मुकाबले प्राइवेट वाहनों में हाईटेक नंबर तेजी से लगवाया जा रहा है।
दिसंबर के दो दिनों में औसतन रोजाना 1200-1200 आवेदन आए। दो दिन में 1964 प्राइवेट और 145 कॉमर्शियल वाहन में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग चुकी है।
परिवहन विभाग जल्द जारी करेगा विवरण
प्रदेशभर में 30 नवंबर तक कितने वाहन मालिकों ने हाईटेक नंबर को लगवाया है परिवहन विभाग इसका विवरण जल्द जारी करेगा। एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में हाईटेक नंबर प्लेट लगाने वाले एसोसिएशन से विवरण मांगा गया है।
हाईटेक नंबर के आवेदनों में तेजी
संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) लखनऊ संभाग, आरपी द्विवेदी ने बताया कि एक दिसंबर से हाईटेक नंबर के बिना वाहन संबंधी काम बंद हो गए हैं। अब हाईटेक नंबर के आवेदनों में तेजी आ गई वाहन है। नवंबर के मुकाबले दिसंबर में चार गुना आवेदन अभी तक आए हैं। यह सिलसिला बढ़ता ही जा रहा।

Most Popular