Home लखनऊ Lucknow news- हादसे का शिकार होते-होते बची राजधानी एक्सप्रेस

Lucknow news- हादसे का शिकार होते-होते बची राजधानी एक्सप्रेस

जगदीशपुर (अमेठी)। वाराणसी-लखनऊ रेल मार्ग पर स्थित निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के समीप बुधवार को रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय टायर फटने से ट्रक रेल ट्रैक के बीचोंबीच खड़ा हो गया। इसी दौरान राजधानी एक्सप्रेस के गुजरने का संकेत मिला। क्रॉसिंग का फाटक बंद करने पहुंचे गेटमैन ने ट्रैक पर ट्रक फंसा देखते मामले की सूचना तत्काल स्टेशन मास्टर को दी। इस पर स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को आउटर पर रोकते हुए आरपीएफ कर्मियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ कर्मियों ने क्रेन की मदद से ट्रक को निकलवाकर ट्रैक बहाल कराया।

लखनऊ-वाराणसी रेल ट्रैक पर बुधवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के समीप दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बच गई। सुबह पांच बजकर पांच मिनट पर मोरंग लादकर अयोध्या जा रही ट्रक का टायर फटने से ट्रैक के बीचोंबीच ट्रक फंस गया। इसी बीच आसाम के डिबरूगढ़ से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस के नॉन स्टॉप गुजरने का संकेत मिला।

गेटमैन क्रॉसिंग बंद करने निकला तो देखा कि ट्रैक के बीच में एक ट्रक फंसा पड़ा है। आननफानन में गेटमैन ने मामले की सूचना स्टेशन मास्टर बीएल मीना को दी। सूचना पर स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल को सूचित करते हुए राजधानी एक्सप्रेस को आउटर पर रोक दिया। ट्रेन रुकने के बाद सक्रिय आरपीएफ कर्मियों ने क्रेन की मदद से ट्रक को ट्रैक से बाहर निकलवाकर रेल यातायात बहाल करवाया। इस दौरान जहां ट्रैक करीब आधा घंटे बाधित रहा वहीं राजधानी एक्सप्रेस 22 मिनट बाद रवाना हो सकी।

ट्रक को बाहर निकालने के बाद आरपीएफ ने ट्रक व चालक को कब्जे में लेकर केस दर्ज किया है। ट्रक को ट्रैक से बाहर निकालकर अयोध्या मार्ग पर खड़े होने से पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। स्टेशन मास्टर बीएल मीना ने रेल ट्रैक पर ट्रक फंसने की वजह से राजधानी एक्सप्रेस को आउटर पर रोकने तथा आरपीएफ एसओ निहालगढ़ शत्रुघ्न सिंह ने ट्रक चालक संतोष को हिरासत में लेकर केस दर्ज करने की पुष्टि की है।

Most Popular