HomeलखनऊLucknow news- 100 पार कोरोना का आंकड़ा, 115 नए मरीज, एक की...

Lucknow news- 100 पार कोरोना का आंकड़ा, 115 नए मरीज, एक की मौत, 17 मरीज रेलवे थर्मिट प्लांट में मिले, यूनिट को कराया गया बंद

लखनऊ। शहर में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को मरीजों का आंकड़ा 100 पार कर गया। 115 नए मरीज मिले तो एक की मौत हो गई। सबसे अधिक 17 मरीज आलमबाग स्थित रेलवे थर्मिट प्लांट में मिले। इसके बाद यूनिट को बंद करवाकर सैनिटाइजेशन करवाया गया। उधर, कोरोना को मात देने वालों की तादाद घटकर महज 22 रह गई तो एक्टिव केस बढ़कर 550 हो गए।

लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में भर्ती ठाकुरगंज निवासी को हालत में सुधार न होने पर वेंटिलेटर पर रखा गया था। शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, इंदिरानगर में 10, गोमतीनगर में 11, हजरतगंज में पांच, तालकटोरा में 10, महानगर में छह, हसनगंज और जानकीपुरम में पांच-पांच मरीजों के साथ अन्य जगहों पर भी संक्रमित मिले। सीएमओ प्रवक्ता योगेश ने बताया कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग टीम ने 7,204 लोगों के सैंपल लिए थे।

मार्च में बढ़ रहा ग्राफ

एक मार्च को कोेरोना के 15 मरीज मिले थे। पांच को यह संख्या सात थी, लेकिन 10 मार्च से शुरू हुई इसमें बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते साल 10 जुलाई को एक दिन में 140 मरीज मिले थे। इसके बाद लगातार मरीज बढ़ते गए। 18 सितंबर को आंकड़ा 1244 तक पहुंच गया। फिर 16 जनवरी को 127 मरीज मिले थे। 17 जनवरी को 92 मरीज मिलने के बाद आंकड़ा कम हुआ था।

11 को अस्पताल में कराया शिफ्ट

कोविड प्रोटोकॉल के तहत 25 मरीजों को हॉस्पिटल आवंटन हुआ। देर शाम तक 11 को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बचे रोगियों ने होम आइसोलेशन के लिए अनुरोध कर एंबुलेंस लौटा दी।

कोरोना के चलते नासिक से लौटाई गई ट्रेन

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे जाने वाली आईआरसीटीसी की दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन को नासिक से लौटा दिया गया। यात्री महाराष्ट्र में घृष्णेश्वर महादेव ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए जा रहे थे। अब आईआरसीटीसी प्रशासन प्रति यात्री दो-दो हजार रुपये तक लौटाएगा।

आईआरसीटीसी ने 10 से 22 मार्च के लिए सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन को दक्षिण भारत यात्रा का पैकेज लॉन्च किया था। दिल्ली से रवाना ट्रेन लखनऊ होते हुए यात्रियों को ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराते महाराष्ट्र पहुंची। चूंकि, वहां कोरोना तेजी से फैल रहा है, ऐसे में घृष्णेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन को जा रहे यात्रियों की ट्रेन को नासिक में ही रोककर सीधे लौटा दिया गया। आईआरसीटीसी ने बताया कि ट्रेन में कुल 535 यात्रियों में से लखनऊ से 175 लोग थे।

रेलवे प्लांट में 29 आ चुके वायरस की चपेट में

आलमबाग स्थित रेलवे थर्मिट प्लांट में 17 नए मरीजों के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 29 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विभाग ने नए रोगियों के संपर्क में आए लोगों की भी तलाश शुरू कर दी है। जिला कांट्रेक्ट ट्रेसिंग के प्रभारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि एक मरीज मिलने पर 20 से 25 लोगों की जांच कराई जा रही है। बताया कि प्लांट को बंद कराने के साथ सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि यहां शुरुआत में मिले तीन संक्रमित भोपाल से आए थे।

Most Popular