HomeलखनऊLucknow news- 1919 करोड़ से विकास कराएगा एलडीए, केवल बजट प्रस्ताव के...

Lucknow news- 1919 करोड़ से विकास कराएगा एलडीए, केवल बजट प्रस्ताव के लिए अभी ली जा रही मंजूरी, कोरोना की वजह से बोर्ड बैठक टली

लखनऊ। राजधानी में विकास कार्यों पर एलडीए 1919 करोड़ रुपये खर्च करेगा। प्राधिकरण के बजट प्रस्ताव पर मंजूरी के लिए बोर्ड की अनुमति ली जाएगी। हालांकि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण और चुनाव आचार संहिता लगने की संभावना को देखते हुए बोर्ड बैठक को अभी स्थगित कर दिया गया है। बजट के अलावा बाकी प्रस्तावों को अब बाद में होने वाली बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।

सचिव पवन गंगवार ने बताया कि मंडलायुक्त व चेयरमैन रंजन कुमार ने बजट प्रस्ताव को परिचालन के माध्यम से बोर्ड की स्वीकृति लेने के लिए कहा गया है। इसमें सभी बोर्ड सदस्यों को बजट प्रस्ताव भेजे जा रहे हैं। बुधवार को इसके लिए पत्र भी जारी कर दिया गया। बजट प्रस्ताव के मुताबिक एलडीए की वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तावित आय 2169 करोड़ रुपये है। इसके सापेक्ष खर्च में 1919 करोड़ का बजट प्रस्ताव बनाया गया है। बोर्ड के सदस्यों की सहमति मिलने के बाद बजट की स्वीकृति मानी जाएगी।

नई योजनाओं के विकास को रखा बजट

एलडीए ने नई योजनाओं के लिए अपने बजट प्रस्ताव में जगह दी है। इसमें मोहान रोड के लिए 29.50 करोड़ और प्रबंधनगर के लिए 17.50 करोड़ रुपये का प्रस्ताव रखा गया है। इसके अलावा सुल्तानपुर रोड योजना पर भी काम शुरू करने का प्रस्ताव शामिल किया गया है।

पुरानी योजनाओं में भी पूरे किए जाएंगे काम

नई योजनाओं के अलावा एलडीए पुरानी योजनाओं पर भी काम करेगा। इसके लिए गोमतीनगर विस्तार योजना के लिए 69 करोड़ रुपये, जेपीएनआईसी के लिए 40 करोड़ रुपये, सीजी सिटी में 108 करोड़, जानकीपुरम विस्तार में 17.75 करोड़ रुपये, बसंतकुंज योजना में 145 करोड़ रुपये के काम प्रस्तावित किए गए हैं।

Most Popular