HomeलखनऊLucknow news - 2022 चुनाव तक UP में डेरा डलेंगी प्रियंका गांधी:...

Lucknow news – 2022 चुनाव तक UP में डेरा डलेंगी प्रियंका गांधी: इसी महीने लखनऊ आ रहीं; जुलाई तक कांग्रेस के 150 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होगी, मिशन इलेक्शन का ब्लू प्रिंट भी तैयार

प्रियंका गांधी के लिए लखनऊ में ही कांग्रेस की एक सीनियर लीडर का आवास तैयार कर दिया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसनी शुरू कर दी है। राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी इसी महीने लखनऊ आकर मोर्चा संभाल लेंगी। इसके बाद चुनाव तक वह यूपी में ही डेरा डालेंगी। जुलाई तक कांग्रेस के 150 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी हो जाएगी। बताया जाता है कि इनमें से 50 उम्मीदवारों को मौखिक तौर पर बोल भी दिया गया है।

कांग्रेस के मिशन 2022 का ब्लू प्रिंट तैयार

प्रियंका चुनाव तक उत्तर प्रदेश में ही रहेंगी और अलग-अलग जिलों का दौरा करेंगी।प्रियंका ने अगले दो महीने में संगठन के हर स्तर के नेताओं से मुलाकात करने का फैसला लिया है।हर जिले से रिपोर्ट मंगवाई गई है। संभावित उम्मीदवारों की डिटेल निकलवाई जा रही है।टिकट बंटवारे में जाति, धर्म और क्षेत्र को भी आधार माना जाएगा।पार्टी नेताओं को सामाजिक गतिविधियों में ज्यादा से जयादा शामिल होने के लिए कहा गया है।

विपक्ष टूरिस्ट बोलता था, इसलिए रूककर देंगी जवाबउत्तर प्रदेश की प्रभारी बनने के बाद से कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार यूपी के दौरे पर आती रहीं हैं, लेकिन विपक्ष ने हमेशा से इन्हें टूरिस्ट बताया। विपक्ष का कहना है कि प्रियंका केवल घूमने आती हैं। उन्हें यूपी के लोगों के सुख-दुख से कोई मतलब नहीं है। वह एक टूरिस्ट के रूप में आती हैं और वापस चली जाती हैं। यही कारण है कि प्रियंका इस बार लंबे समय तक यूपी में रहकर विपक्ष का मुकाबला करेंगी। लखनऊ में उनके लिए कांग्रेस की सीनियर लीडर शीला कौल का आवास तैयार कराया गया है। यहीं वह रुकेंगी।

जिलाध्यक्षों से बातचीत कर चुकी हैं प्रियंका, 6 पॉइंट में पूछी जानकारी1. कांग्रेस के लिए बेहतर काम करने और आम जनता से जुड़े 4-4 संभावित उम्मीदवारों के नाम चाहिए।2. मजबूत निर्दलीय और विपक्षी दलों से चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे नेताओं की लिस्ट चाहिए।3. पार्टी के नेता कोरोनाकाल में ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करें। उन्हें अपने और पार्टी से जोड़ने का काम करें।4. रोजगार, गरीबी से परेशान लोगों को पार्टी से जोड़ें। उन्हें भरोसा दिलाएं कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सभी को रोजगार मिलेगा।5. यूपी और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करें। लोगों को बताएं कि इन नीतियों से उनका नुकसान होगा।6. किसानों को पार्टी से जोड़ें। कृषि कानूनों को लेकर उन्हें समझाएं कि ये उनके खिलाफ है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular