HomeलखनऊLucknow news- 22 मार्च से होली स्पेशल बसें चलाने की तैयारी पूरी,...

Lucknow news- 22 मार्च से होली स्पेशल बसें चलाने की तैयारी पूरी, हर आधे घंटे में मिलेगी सुविधा

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने होली पर स्पेशल बसें चलाने की तैयारी पूरी कर ली है। इन बसों का संचालन 22 मार्च से लेकर 5 अप्रैल तक किया जाएगा। लखनऊ और दिल्ली से यात्रियों को हर आधे घंटे पर बस सुविधा मुहैया होगी।

यात्री एसी बस की सीट भी बुक करा सकते हैं मगर, पहले से एसी बस में सीट आरक्षित कराने पर कोई छूट नहीं पाएंगे। इस संबंध में प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों को सर्कुलर भेज कर बस संचालन के आदेश दिये हैं।

 

उधर, निगम के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आठ बड़े और 14 छोटे रूट की पहचान की गई जिन पर 310 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी, इनमें 43 एसी बसें शामिल हैं। ऑनलाइन सिस्टम पर दिल्ली, बिहार, जयपुर, उत्तराखंड व पंजाब की ओर जाने वाली होली स्पेशल बसों का ब्योरा फीड कर दिया गया है। यानी यात्री चाहे तो ऑनलाइन अथवा बस अड्डे के टिकट काउंटर से एडवांस में सीट का टिकट ले सकते हैं।

लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से हर आधे घंटे के बाद होली स्पेशल बसें रवाना की जाएंगीं। इनमें से आलमबाग से  दिल्ली, गया, देहरादून, जयपुर, मथुरा, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज की बसें भी मिलेंगी।

Most Popular