Home लखनऊ Lucknow news- 36,590 चयनित अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री आज वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र

Lucknow news- 36,590 चयनित अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री आज वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र

बेसिक शिक्षा परिषद में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती में से दूसरे चरण में 36,590 चयनित अभ्यर्थियों को शनिवार को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर सुबह 11 बजे नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

परिषद में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से पहले चरण में 16 अक्तूबर को 31,277 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए थे। शिक्षक भर्ती में कटऑफ को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला सरकार के पक्ष में आया है। न्यायालय ने सरकार की ओर से निर्धारित कटऑफ के आधार पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश द्विवेदी ने बताया कि शेष 36,590 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को शनिवार को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। लखनऊ में मुख्यमंत्री तथा अन्य जिलों में प्रभारी मंत्री, स्थानीय विधायक और सांसद चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

बीएड : तीसरे चरण में 26,507 अभ्यर्थियों को सीट अलाट
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड की मुख्य काउंसिलिंग के तृतीय चरण का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया।  इसमें कुल 26,507 अभ्यर्थियों को उनके वांछित महाविद्यालयों में सीटें आवंटित हुई हैं। वहीं, शुक्रवार को अंतिम चरण के काउंसिलिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई। इसमें प्रथम से लेकर अंतिम रैंक तक के ऐसे सभी अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं, जो इससे पहले और ऑनलाइन काउंसिलिंग में पंजीकरण नहीं करा पाए हैं। प्रवेश समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि तीसरे चरण में सामान्य श्रेणी के 25239, अनुसूचित जाति/ जनजाति की 30, अन्य राज्यों के 801 और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग के 437 अभ्यर्थियों को सीट आवंटित की गई।

Most Popular