Home लखनऊ Lucknow news- 4540 की कोरोना जांच में सिर्फ दो पॉजिटिव

Lucknow news- 4540 की कोरोना जांच में सिर्फ दो पॉजिटिव

4540 की कोरोना जांच में सिर्फ दो पॉजिटिव

राजधानी में शादी-बरात में बैंड बजाने वालों ने कोरोना का बैंड बजा दिया है। स्वास्थ्य विभाग के जरिये तीन दिन में कराई गई 4540 की जांच में महज दो लोग ही पॉजिटिव निकले।

दोनों संक्रमित बाहर से लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों को होम आइसोलेशन में भेज दिया है। अफसरों का कहना है कि दैनिक मजदूरी में लगे लोगों की इम्यूनिटी मजबूत मिल रही है। यही वजह है कि वायरस का असर इन पर बहुत कम है।

राजधानी की पॉश कॉलोनियों में लगातार कोरोना मरीज मिल रहे हैं। इन कॉलोनियों के आसपास रहने वाले बैंड बाजा, कैटरर्स और फूलवालों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक से तीन दिसंबर तक अभियान चलाया।
इस दौरान बरातघर, बैंडबाजा और टेंट हाउस वालों की जांच कराई गई। तीन दिन में 4540 से अधिक लोगों की जांच हुई। इसमें महज दो लोग पॉजिटिव आए हैं। दोनों ही मरीज कुछ दिन पहले बाहर से लौटे हैं।
2204 नमूने आरटीपीसीआर के लिए भेजे
जिला कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के प्रभारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि बरातघर, कैटरर्स की जांच कराई गई। इनमें पॉजिटिव का प्रतिशत बेहद कम निकला है। दो लोग ही संक्रमित मिले हैं। एंटीजेन टेस्ट में निगेटिव होने के बाद भी 2204 लोगों के नमूने लेकर दोबारा आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं।
यहां कराई गई जांच
गोमतीनगर, इंदिरानगर, हजरतगंज, आशियाना, अलीगंज, रायबेरेली रोड, चिनहट, मड़ियांव समेत अन्य जगह पर जांच हुई।

Most Popular