HomeलखनऊLucknow news- 50 मास्टर ट्रेनर किए गए प्रशिक्षित

Lucknow news- 50 मास्टर ट्रेनर किए गए प्रशिक्षित

बाराबंकी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने वाले कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए 50 मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षित किए गए। रविवार को डीआरडीए के गांधी सभागार में अधिकारियों ने मास्टर ट्रेनरों को निर्वाचन प्रक्रिया की महत्वपूर्ण जानकारी दी।

सहायक प्रभारी प्रशिक्षण आशीष पाठक ने मास्टर ट्रेनरों को मत-पत्र जारी करने, अमिट स्याही का प्रयोग, मतपत्र लेखा तैयार करने के साथ अगर एक ही बूथ पर दो वार्डों के पंचायत सदस्य की वोटिंग होनी है तो उनके अलग-अलग मतपत्र रखने की जानकारी दी। इसके साथ ही पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय के कार्यों के बारे में भी बताया।

वहीं मतपत्र को मोड़ने, मतपेटी को तैयार व सील करने, मतदान समाप्त होने पर लिफाफे तैयार करने के बारे में विधिवत जानकारी दी। रविवार को प्रशिक्षित किए गए मास्टर ट्रेनर आठ अप्रैल से कार्मिकों को राजकीय इंटर कॉलेज के ऑडिटोरियम में प्रशिक्षण देंगे। इस मौके पर सीडीओ एकता सिंह, एडीएम संदीप गुप्ता, डीडीओ अजय कुमार पांडेय व पीडी भोलानाथ कनौजिया आदि मौजूद रहे।

पंचायत चुनाव में लगाए जाने वाले कार्मिकों की ड्यूटी स्लिप का प्रिंट आउट निकालने का काम रविवार से शुरू हो गया है। आठ अप्रैल से प्रशिक्षण शुरू होने से पहले ही कार्मिकों को ड्यूटी स्लिप का वितरण कर दिया जाएगा। इसकी तैयारियां की जा रही हैं। इसकी पुष्टि एडीएम संदीप गुप्ता ने की।

Most Popular