HomeलखनऊLucknow news - BJP सांसद के बेटे पर हमले का मामला: HC...

Lucknow news – BJP सांसद के बेटे पर हमले का मामला: HC ने आयुष की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, अब पुलिस नोटिस भेजकर उनसे करेगी पूछताछ

इलाहाबाद हाइकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने आयुष की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मोहनलालगंज क्षेत्र से भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रोक लगा दी है। अब पुलिस आयुष को नोटिस भेज कर उनसे पूछताछ करेगी। आयुष पर आरोप है कि उसने किसी को फंसाने के उद्देश्य से खुद पर आने साले से गोली चलवाई थी। मामला सामने आने पर आयुष फरार हो गया था।

साले से खुद पर चलवाई गोली, फिर पत्नी से भी हुआ विवादबीते 2 मार्च को आयुष पर हमला हुआ था। जब मामले की पुलिस ने जांच की तो आयुष के साले को हिरासत में लिया गया। साले ने बताया कि आयुष ने किसी को फंसाने के उद्देश्य से खुद पर मुझसे गोली चलवाई थी। उसके बाद से ही आयुष फरार हो गया था। बाद में आयुष की पत्नी सामने आई। जिसने आयुष पर मारपीट के आरोप लगाए। उधर आयुष ने वीडियो जारी कर पत्नी पर हनीट्रैप में फंसाने के आरोप लगाया था।

इसलिए लगाई गई गिरफ्तारी पर रोकआयुष के खिलाफ 120 बी, 420, 505 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। इन सभी धाराओं में सजा का प्रावधान 7साल से अधिक नही है। ऐसे में सीआरपीसी में प्रावधान है कि ऐसे मामले में आरोपी को राहत दी जाती है और उसकी गिरफ्तारी से पहले नोटिस जारी की जाएगी। यदि आरोपी के भागने की आशंका है तो मजिस्ट्रेट को अवगत कराकर गिरफ्तारी की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Most Popular