Home लखनऊ Lucknow news - CM योगी का विपक्ष पर निशाना: बोले- APMC को...

Lucknow news – CM योगी का विपक्ष पर निशाना: बोले- APMC को फायदेमंद बताने वाले विरोध कर रहे; किसानों के कंधे पर बंदूक चला रही पार्टियां

योगी आदित्यनाथ ने कहा- राहुल गांधी ने APMC एक्ट में संशोधन का जिक्र किया था, उनके घोषणा पत्र में भी ये बात।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, राजनीतिक दलों द्वारा नए कृषि कानूनों का विरोध और भारत बंद का समर्थन उनका दोहरे चरित्र को दर्शाता है। कांग्रेस जिस कानून का विरोध कर रही है, वही कानून UPA सरकार में लेकर आई थी और आज इसका विरोध किया जा रहा है। यह कांग्रेस का दोहरा चरित्र है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में तत्कालीन कृषि मंत्री शरद पवार ने राज्यों को पत्र लिखकर APMC (एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केट कमेटी) एक्ट को किसानों के लिए फायदेमंद बताया था।

APMC एक्ट लाने की बात का जिक्र कांग्रेस के घोषणा पत्र में था

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, मोदी सरकार ने पिछले छह सालों में किसानों की भलाई के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं। अब जब केंद्र की मोदी सरकार किसानों के उत्थान के लिए कृषि कानून लागू कर रही है तो भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल किसानों को अपना हथियार बनाते रहे हैं। कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में भी APMC एक्ट लाने की बात कही थी। तब सभी पार्टियों ने APMC एक्ट लागू करने का समर्थन किया था अब वो इसका विरोध कर रहे हैं।

मुलायम सिंह यादव ने इस एक्ट को किसानों के हक में बताया था

योगी ने आज अखिलेश यादव के प्रदर्शन पर भी तंज कसा। कहा कि UPA सरकार के दौरान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने भी APMC एक्ट का समर्थन किया था। एक्ट को किसानों के हक में बताया था। योगी ने कहा कि भारत सरकार से बातचीत के सभी रास्ते खुले हुए हैं। राजनीतिक दलों को UPA सरकार के दौरान इन कानूनों का समर्थन करने के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए।

Input – Bhaskar.com

Most Popular