HomeलखनऊLucknow news - UP पंचायत चुनाव में AAP: जिला पंचायत सदस्य के...

Lucknow news – UP पंचायत चुनाव में AAP: जिला पंचायत सदस्य के लिए 400 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की; सांसद संजय सिंह बोले-किसान आंदोलन से परेशान है भाजपा

उत्तर प्रदेश की राजनीति में आम आदमी पार्टी (AAP) की एंट्री हो गई है। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने भी अपनी ताल ठोंक दी है। उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने लखनऊ में आज जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 400 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की है।

संजय सिंह ने कहा पहली लिस्ट में हमने जिताऊ कैंडिडेट्स को ही चुना है। उन्होंने एलान किया कि जो भी कैंडिडेट हमारे जीत कर आएंगे उनकी परफॉरमेंस के आधार पर हम आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में भी उन्हें मौका देंगे। यही नही संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले भाजपा सिम्बल पर चुनाव लड़ने की बात कह रही थी लेकिन किसान आंदोलन से परेशान भाजपा अब सिम्बल पर चुनाव नही लड़ेगी।

पंचायत चुनाव जीतकर विधानसभा चुनावों में उतरेगी पार्टीदिल्ली सरकार के मंत्री राजेन्द्र पाल ने कहा कि पंचायत चुनावों के बाद हैम यूपी का विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम यूपी की जनता तक विकास का केजरीवाल मॉडल पहुंचाएंगे। 2022 तक हम दिल्ली सरकार का काम यूपी में घर घर तक पहुंचाएंगे। यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की शुरुआत हम पंचायत चुनावों से करेंगे।

लिस्ट में पत्रकार, फौजी, वकील और इंजीनियर भी शामिल हैसंजय सिंहने बताया कि 400 कैंडिडेट की लिस्ट हमारे आब्जर्वर की रिसर्च पर फाइनल की गई है। इस लिस्ट में 12 ऐसे प्रत्याशी है जोकि वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य है जबकि 12 कैंडिडेट ऐसे है जोकि प्रधान हैं। 12 वकील, 10 पूर्व प्रधान, 4 कैंडिडेट विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। 3 टीचर, 3 पत्रकार ऐसे ही इंजीनियर, डॉक्टर भी लिस्ट में शामिल हैं। इन्हें हैम आगामी विधानसभा चुनावों में भी मौका देंगे।

खबरें और भी हैं…

Most Popular