Home लखनऊ Lucknow news - UP में एक और लव जिहाद!: बरेली में धर्म...

Lucknow news – UP में एक और लव जिहाद!: बरेली में धर्म छिपाकर मंदिर में रचाई झूठी शादी, गर्भवती होने पर अपनाने को कहा तो आरोपी और उसके घरवालों ने की पिटाई

आरोपी ताहिर की फाइल फोटो। हालांकि पुलिस ने लव जिहाद के खिलाफ बने कानून के तहत केस दर्ज नहीं किया है।

बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस ने लव जिहाद जैसी बात होने से किया इंकारयुवती का आरोप- पिटाई से गर्भपात हुआ, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के बरेली में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। पीड़ित युवती ने इज्जतनगर थाने में आरोपी ताहिर उर्फ कुनाल शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। हालांकि पुलिस ने लव जिहाद के खिलाफ बने कानून के तहत केस दर्ज नहीं किया है। लेकिन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि रविवार को ही बरेली के देवरनिया थाने में एक छात्रा ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाए जाने के संबंध में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा में FIR दर्ज कर आरोपी उवैस को गिरफ्तार किया था। कानून लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश का यह पहला मामला था।

नवंबर 2019 में हुई थी मुलाकात

पीड़ित ने बताया कि वह इज्जतनगर में प्राइवेट नौकरी करती है। पिछले साल नवंबर माह में उसकी मुलाकात परतापुर के रहने वाले ताहिर से हुई। ताहिर ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसाया और शादी करने वादा किया। ताहिर ने खुद को कुनाल शर्मा यानी हिंदू बताते हुए मंदिर में उसकी मांग भरी थी। इसके बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

पीड़ित ने बताया कि वह बतौर पत्नी ताहिर के साथ रह रही थी। इसी दौरान वह दो माह पहले गर्भवती हो गई। इसके बाद युवती ने ताहिर पर शादी का रजिस्ट्रेशन कराने का दबाव बनाया। लेकिन उसने अनसुना कर दिया। 20 नवंबर को वह ताहिर के घर पहुंची और उसे परिवार वालों से कहा तो आरोप है कि ताहिर व उसके घर वालों ने उसके साथ मारपीट की। उसके पेट और प्राइवेट पार्ट पर लात मारे गए। इससे उसका गर्भपात हो गया।

लव जिहाद मामले की पुष्टि नहींDIG राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि इज्जतनगर की घटना के संबंध में लव जिहाद जैसी कोई बात पुष्ट नहीं हो रही है। दोनों मर्जी से एक साथ थे, बाद में विवाद हो गया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, SP सिटी रविंद्र कुमार ने भी इस मामले में लव जेहाद होने से इंकार किया है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular