HomeलखनऊLucknow news - UP में कोरोना के 6,38 नए केस बढ़े: डिप्टी...

Lucknow news – UP में कोरोना के 6,38 नए केस बढ़े: डिप्टी CM दिनेश शर्मा को लगा टीका; कोरोना पॉजिटिव हुए MLA नीरज बोरा संक्रमण की दूसरी लहर के पहले VVIP

लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगते उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा। - Dainik Bhaskar

लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगते उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ रहा, लखनऊ में सबसे ज्यादा हालात खराब

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से एक बार फिर हालात खराब होने लगे हैं। मंगलवार को प्रदेश में 6,38 नए मरीज मिले। इनमें 232 सिर्फ लखनऊ के मरीज हैं। बीते 24 घंटे में चार संक्रमितों की मौत हुई है। लखनऊ उत्तरी क्षेत्र से भाजपा विधायक डॉ. नीरज बोरा कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने इस बात की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम के माध्यम से दी। दूसरी तरफ उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने आज अपनी पत्नी के साथ डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचकर कोरोना का पहला टीका लगावाया।

दिनेश शर्मा ने कहा कि स्वदेशी कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। प्रदेशवासी स्वदेशी कोविड वैक्सीन के संबंध में किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचें। सभी लोग नि:संकोच यह वैक्सीन लगवाएं और कोरोनामुक्त समाज बनाने में सहभागी बनें। बता दें कि प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,844 है। पिछले 24 घंटों में 1,19,470 कोरोना के टेस्ट किए गए हैं। संक्रमण से अब तक 8,764 लोगों की मृत्यु हुई है।

इन जनपदों में मिले सबसे अधिक मरीज

राजधानी लखनऊ के बाद पूरे प्रदेश में 28 मरीजों के साथ प्रयागराज दूसरे, वाराणसी 25 तीसरे जबकि गाजियाबाद व मेरठ 24-24 कोरोना मरीजों के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर बरकरार है। पांचवे स्थान पर कानपुर नगर है, जहां मंगलवार को 20 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। जबकि छठे नंबर पर गौतम बुद्ध नगर है, जहां 15 लोग संक्रमित मिले हैं। सातवें पर बरेली जनपद है, जहां 12 संक्रमित मिले हैं। इसी तरह गोरखपुर के 11 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि की गई है।

कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाते उप मुख्यमंत्री। (दाएं से दूसरे)

कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाते उप मुख्यमंत्री। (दाएं से दूसरे)

भाजपा विधायक डॉ. नीरज बोरा कोरोना संक्रमित

लखनऊ उत्तर क्षेत्र से भाजपा विधायक डॉ. नीरज बोरा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने इस बात की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान नीरज बोरा पहले ऐसे VIP हैं जिनको कोरोना संक्रमण हुआ है। नीरज बोरा खुद भी डॉक्टर हैं। उनका सीतापुर रोड पर सेवा अस्पताल नाम से बड़ा चिकित्सा केन्द्र है। उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से जांच कराने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग ने भी उनसे जुड़े लोगों के सैंपल लिए हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular