Home लखनऊ Lucknow news - UP में गिरधारी एनकाउंटर मामला: पुलिस अफसरों पर दर्ज...

Lucknow news – UP में गिरधारी एनकाउंटर मामला: पुलिस अफसरों पर दर्ज होगी मर्डर की FIR; CJM कोर्ट का आदेश, गिरधारी पर था हिस्ट्रीशीटर अजीत की हत्या का आरोप

गिरधारी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।- फाइल फोटो

बीते 15 फरवरी की रात पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश में मारा गया था गिरधारीइस एनकाउंटर के खिलाफ सर्वजीत सिंह ने CJM कोर्ट में दाखिल की थी याचिका

उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश गिरधारी उर्फ डॉक्टर कि मुठभेड़ में मारे जाने के मामले में लखनऊ में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सीजेएम कोर्ट ने डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन, इंस्पेक्टर विभूति खंड चंद्रशेखर सिंह और संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए आदेश दिया हैं।सर्वजीत सिंह की याचिका पर हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया था। पुलिस कस्टडी से भागने के दौरान बीते 15 फरवरी को लखनऊ के विभूतिखण्ड क्षेत्र में एनकाउंटर में गिरधारी को मारे जाने का दावा किया गया था।

कोर्ट ने मांगी थी रिपोर्ट, मुठभेड़ की सेटिंग देने का आरोप

जिला न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा ने मामले की सुनवाई के लिए 25 फरवरी की तारीख तय करते हुए सीजेएम से रिपोर्ट तलब की है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सीजेएम 24 फरवरी की शाम तक रिपोर्ट देकर बताएं कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार एनकाउंटर में कौन से हथियार प्रयोग किए गए। घटना की तुरंत रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट को भेजा गया। क्या आजमगढ़ के वकील सर्वजीत की अर्जी पर रिपोर्ट देने के लिए पुलिस ने बिना कारण दर्शाए एक सप्ताह का समय लिया। कोर्ट ने कहा कि यह आवश्यक हो गया है कि परिवादी की अर्जी में लगाये गए आरोप की चंद्रशेखर सिंह व आरोपियों ने न्यायिक कार्रवाई में झूठे तथ्य दिए हैं कि जांच कराई जाए या नहीं। आज इस पर कोर्ट ने आदेश दिया गया हैं।

यह है पूरा मामला? बीते 5 जनवरी 2021 को राजधानी के विभूति खंड थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कठौता चौराहे पर मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान अजीत का साथी मोहर सिंह व एक फूड डिलीवरी कंपनी का कर्मी घायल हुआ था। इस प्रकरण में आजमगढ़ के बाहुबली कुंटू सिंह, अखंड सिंह के अलावा गिरधारी के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई थी। पुलिस ने इस शूटआउट में तीन मददगारों को दबोचा था। जबकि शूटर संदीप सिंह को भी पकड़ा जा चुका है। कुंटू सिंह व अखंड सिंह से भी पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

Most Popular